Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

उत्तराखंड: 12 ग्रामसभाओं में फैला है नरभक्षी का आतंक

रुद्रप्रयाग: पिछले एक महीने से भरदार क्षेत्र के लोग नरभक्षी गुलदार के डर के साए में जी रहे हैं लेकिन वन विभाग की टीम उसे खोज ही नहीं पा रही है। हालत ये है कि लोग घरों से निकलने में भी डर रहे हैं। बच्चों को डर के मारे अकेले स्कूल तक नहीं जाने दे रहे हैं। बच्चों के साथ अभिभावक स्कूल जा रहे हैं और स्कूल की छुट्टी के बाद भी बच्चों को लेने जा रहे हैं। महिलाएं भी चारा लेने जंगल नहीं जा रही हैं।

तीन लोगों को बना चुका है निवाला

आपको बता दें कि भरदार पट्टी की 12 ग्रामसभाओं इस नरभक्षी गुलदार का आतंक पिछले एक महीने से बना हुआ है। वो अब तक तीन लोगों को अपना निवाला बना चुका है। इनमें दो महिलाएं और एक पुरुष शामिल है।

क्या कहता है वन विभाग

ग्रामीणों ने कई बार गुलदार को गांवों और उनके आसपास देखा है। इसी शिकायत एक महीने पहले वन विभाग से की गई थी। वन विभाग की टीम भी लगातार खोजबीन कर रही है लेकिन अब तक नरभक्षी का पता नहीं चल पाया है। वन विभाग का कहना है कि  कि भरदार पट्टी के घने जंगल, झाड़ियां और गुलदार की प्रकृति अन्य नरभक्षी गुलदारों से भिन्न होने के कारण ही वह शिकारियों की पकड़ में नहीं आ रहा है।

शिकारी भी हैं वन विभाग की टीम में

अब तक 53 नरभक्षी गुलदारों का शिकार कर चुके शिकारी लखपत सिंह अपने एक साथी के साथ भरदार क्षेत्र में पिछले एक महीने से गुलदार की खोज में जुटे हैं। शिकारी लखपत सिंह बताते हैं कि वह गुलदार को पिछले एक महीने से ट्रेस नहीं कर पा रहे हैं। इस गुलदार की प्रकृति अन्य गुलदारों से भिन्न है। गुलदार ने तीनों हमले गांव से दूर जंगल में किए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.