Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

डीडीहाट महोत्सव में दिखे कुमाऊं के लोकरंग

डीडीहाट: इनदिनों उत्तराखंड में सांस्कृतिक महोत्सवों की धूम है। इसी कड़ी में चार दिवसीय डीडीहाट महोत्सव का भी रंगारंग आगाज हुआ। महोत्सव के शुभारंभ के मौके पर नगर में भव्य कलश यात्रा के साथ आकर्षक झांकियां निकाली गईं। स्कूली बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया।

आपको बता दें कि डीडीहाट महोत्सव का आयोजन पहली बार हो रहा है। इसलिए यहां के लोगों में इसको लेकर गजब का उत्साह है। गुरुवार को स्थानीय राइंका खेल मैदान में नगरपालिका अध्यक्ष कमला चुफाल की अध्यक्षता में आयोजित महोत्सव का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष दीपिका बोहरा, विशिष्ट अतिथि ब्लॉक प्रमुख बबीता चुफाल ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

औपचारिक शुभारंभ के बाद मंच पर स्कूली बच्चों ने जमकर धमाल मचाया। बच्चों ने डीडीहाट की छमिया छोरी.., फ्वा बागा रे आदि कुमाऊंनी व हिदी गानों में शानदार नृत्य प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। इसके अलावा बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए शिव तांडव नृत्य व बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ पर आधारित कार्यक्रमों की भी खासी सराहना की गई। महोत्सव में विभिन्न विभागों के स्टॉल भी लगाए गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.