Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

दुनिया की ‘रेप कैपिटल’, देश में हिंसा के लिए मोदी जिम्मेदार

वायनाड (केरल)। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को विवादास्पद बयान में कहा कि दुनिया में भारत की पहचान ‘रेप कैपिटल’ (बलात्कार की राजधानी) की बन गई है। राहुल के अनुसार देश में हिंसा का कारण वह व्यक्ति है जो इस समय देश चला रहा है।

राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के सुल्तान बथेरी में दिए भाषण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश में हिंसा और अराजकता के माहौल के लिए जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि देश में संस्थान टूट रहे हैं और लोग कानून अपने हाथ में ले रहे हैं। मोदी की ओर संकेत करते हुए उन्होंने कहा, ‘यह सब इस कारण हो रहा है क्योंकि देश की सत्ता आज ऐसे व्यक्ति के हाथ में है जो हिंसा और सत्ता का मनमाना उपयोग करने में विश्वास रखता है।’

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि अल्पसंख्यकों के खिलाफ घृणा फैलाई जा रही है। उन्हें हिंसा का शिकार बनाया जा रहा है। इसी तरह दलितों की पिटाई हो रही है और उनके हाथ काटे जा रहे हैं। आदिवासियों पर ज्यादतियां हो रही हैं और उनकी जमीन छीनी जा रही है। इस सबका कारण वह व्यक्ति है जो इस समय देश चला रहा है।

राहुल ने कहा कि देश में महिलाओं पर हिंसा और ज्यादतियां हो रही हैं । प्रतिदिन हमें बलात्कार, यौन दुर्व्यवहार और मलिलाओं की पिटाई की घटनाएं सुनने को मिलती हैं। दुनिया के लोग पूछ रहे हैं कि भारत में बेटियां और बहनें सुरक्षित क्यों नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का एक विधायक बलात्कार की घटना का आरोपी लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने इस बारे में एक भी शब्द नहीं बोला।

Leave A Reply

Your email address will not be published.