Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

स्वीडन के राजा और रानी को भा गया ऋषिकेश

ऋषिकेश: स्वीडन के राजा और रानी ने जब गंगा नगरी ऋषिकेश की सैर की तो उनके मुंह से निकल गया वाह। ऋषिकेश में दोनों ने गंगाघाटों पर पूजा अर्चना भी की और गढ़वाल की इस नगरी की जमकर तारीफ की।

रामझूला-स्वर्गाश्रम के गंगा माता मंदिर घाट पर दोनों ने करीब आधे घंटे तक पूजा अर्चना की। पौने ग्यारह बजे वह हरिद्वार के लिए रवाना हो गए। स्वीडन नरेश के स्वागत व उनकी सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस ने कड़े सुरक्षा के इंतजाम किए थे। सुबह 10 से 12 बजे तक रामझूला-स्वर्गाश्रम के गंगा घाटों पर किसी भी श्रद्धालु को स्नान करने की इजाजत नही थी।

आपको बता दें कि इन दिनों स्वीडन के नरेश कार्ल गुस्ताफ और रानी सिल्विया रिनेट उत्तराखंड में घूमने आए हैं। तीर्थनगरी ऋषिकेश में उन्होंने रामझूला के साथ साथ स्वर्गाश्रम के गंगा घाट पर पूजा-अर्चना की और गंगा जल का आचमन किया। गुरुवार सुबह 10 बजे स्वीडन नरेश विशेष विमान से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। जहां से उनका काफिला तीर्थनगरी ऋषिकेश के लिए रवाना हुआ। ठीक 10 बजकर 40 मिनट पर उनका काफिला मुनिकीरेती पंहुचा।

स्वीडन नरेश और उनके 43 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने विश्व विख्यात रामझूला पुल से पैदल चलकर गंगा को पार किया। राम झूला पुल पर चलते हुए उन्होंने कई जगह रुककर गंगावा आसपास की वादियों को जी भरकर निहारा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.