Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

रेलवे में 1273 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख बेहद नजदीक, बिना परीक्षा होगा चयन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के पास रेलवे में निकले 1273 पदों पर आवेदन करने का सुनहरा मौका है। बता दें कि वेस्ट पश्चिम मध्य रेलवे (West Central Railway) में अप्रेंटिस के 1273 पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख बेहद नजदीक है। आवेदन की आखिरी तारीख 14 फरवरी 2020 है। इन पदों पर 10वीं पास लोग आवेदन कर सकते हैं। आवेदन 10 पास के साथ आईटीआई सर्टिफिकेट भी चाहिए।

योग्यता-  उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं पास के साथ ही संबंधित ट्रेड में NCVT से मान्यता प्राप्त आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए।

पदों का नाम- डिजल मैकेनिक, इलेक्ट्रिशन, वेल्डर, मशीनिस्ट, फिटर, टर्नर, वायरमैन, कारपेंटर, पेंटर, गार्डनर, पंप ऑपरेटर कम मैकेनिक, हॉरिकल्चर असिस्टेंट, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, स्टेनोग्राफर, डिजीटल फोटोग्राफी, हाउस कीपर और अन्य

उम्र सीमा- उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 15 साल साल और अधिकतम 24 साल तक होनी चाहिए।

आवेदन फीस- SC / ST / EWS / दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा।

चयन प्रक्रिया- उम्मीदवारों के चयन के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। ये मेरिट लिस्ट 10वीं और ITI में प्राप्त अंकों के आधार पर बनाई जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया- इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की वेबसाइट https://wcr.indianrailways.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.