Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

कोरोना अलर्ट, अगले 21 दिन तक भारत में लाकडाउन का ऐलान

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 21 दिनों के लिए लाकडाउन घोषित कर दिया है. आज रात 12 बजे से यह घोषणा अमल में आ जाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रात आठ बजे देश को संबोधित करते हुए पूरे देश को लाकडाउन करने की घोषणा की.

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह लाकडाउन अगले 21 दिनों यानी 14 अप्रैल तक जारी रहेगा. प्रधानमंत्री ने कहा, ‘घर से बाहर निकलना क्या होता है, यह 21 दिन के लिए भूल जाइए .इसे कर्फ्यू जैसा ही समझा जाए.’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से धैर्य रखने की अपील करते हुए कहा कि अगर इन 21 दिनों में सावधानी नहीं बरती गई तो देश और लोग 21 साल पीछे चले जाएंगे. उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा कि इस दौरान जरूरी चीजों की कमी नहीं होने दी जाएगी.

पीएम मोदी ने कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए, देश के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को और मजबूत बनाने के लिए 15 हजार करोड़ रुपये के पैकेज की भी घोषणा की.

वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. अब तक देश में 551 लोग इसकी चपेट में आ गए हैं. इनमें से दस लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र और केरल हुए हैं. महाराष्ट्र में अब तक 107 और केरल में 95 केस सामने आए हैं. कोरोना की वजह से 30 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने पहले ही लॉकडाउन लागू कर दिया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.