Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

उत्तरकाशी में पौने चार किलो चरस बरामद, पानीपत का तस्कर गिरफ्तार

उत्तरकाशी: सीमांत जिले उत्तरकाशी में पुलिस की कार्रवाई के बाद भी लगातार नशे का धंधा फलता-फूलता जा रहा है। शनिवार की रात को धरासू पुलिस ने पीपलमंडी के निकट बाइपास तिराह के पास जांच के दौरान एक व्यक्ति को चरस के साथ गिरफ्तार किया। व्यक्ति के पास पौने चार किलो चरस बरामद की गई। पुलिस ने आरोपित व्यक्ति के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया।

उत्तरकाशी में पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट के निर्देश पर पुलिस लगातार नशे और मादक पदार्थों की बढ़ती प्रवृति पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए अभियान चला रही है। इसी के तहत शनिवार रात को धरासू थानाध्यक्ष विनोद थपलियाल के नेतृत्व में पुलिस टीम ने सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पीपलमंडी बाईपास तिराह पर पुलिस टीम ने जांच के लिए आइकॉन कार को रोका, जो उत्तरकाशी से देहरादून की ओर जा रही थी। कार सवार रवि कुमार निवासी तहसील कैंप विकासनगर, निवासी पानीपत(हरियाणा) की जांच की तो उसके पास 3.840 किलोग्राम चरस बरामद हुआ।

पुलिस ने युवक को गिरफ्तार करते हुए वाहन सीज कर दिया। इसके बाद आरोपित युवक को न्यायालय में पेश किया, जहां से आरोपित को न्यायिक हिरासत में टिहरी जेल भेज दिया है। आरोपित को गिरफ्तार करने वाली टीम में थानाध्यक्ष विनोद थपलियाल, उपनिरीक्षक विनोद पंवार, कांस्टेबल डब्बल सिंह, कमल नेगी, अनिल चैहान, अनिल तोमर व उत्तरकाशी एसओजी टीम शामिल थी। पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने पुलिस टीम की सराहाना की और उत्साहवर्धन के लिए 2500 के नगद पुरस्कार की घोषणा की।

आपको बता दें कि सीमांत जनपद उत्तरकाशी में चरस, अफीम, स्मैक का धंधा बढ़ता ही जा रहा है। जिस पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाने की जरूरत है। पुलिस की कार्रवाई के बावजूद इस धंधे में लिप्त व्यक्ति समझने को तैयार नहीं हैं। बीते 25 नवंबर को कोतवाली पुलिस ने डेढ़ किलो चरस के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.