Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

गांगी गांव में आयोजित बहुउद्देश्यीय शिविर में दर्ज हुई 31 शिकायतें

खटीमा: प्रदेश सरकार आमजन की समस्या को लेकर गंभीर है। इसी के तहत गांव-गांव शिविर लगाकर उनकी समस्याओं का निस्तारण किया जा रहा है। इसके लिए अधिकारियों को भी गंभीर होना होगा। यह बात विधायक पुष्कर सिंह धामी ने गांगी गांव में आयोजित बहुउद्देशीय शिविर में कही। उन्होंने कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्रों तक पहुंचाने पर जोर दिया। शिविर में 31 शिकायतें दर्ज कराई गई। जिनमें से पांच का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। शेष समस्याओं के निस्तारण के लिए संबंधित विभागों को निर्देशित किया गया है।

शासन की ओर से गांगी गांव में बुधवार को बहुउद्देशीय शिविर लगाया गया। जिसमें गन्ना, उद्यान, पशुपालन विभाग, कृषि, ग्राम्य विकास, पंचायती राज, राजस्व विभाग, शिक्षा, जल निगम एवं ऊर्जा निगम द्वारा स्टाल लगाकर सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। एसडीएम निर्मला बिष्ट ने लोगों से सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की। खंड विकास अधिकारी नवीन उपाध्याय ने बताया कि शिविर में कुल 31 शिकायतें दर्ज की गई। इनमें पांच का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। इसके अलावा शिविर में 13 बीपीएल प्रमाण पत्र, 9 परिवार रजिस्ट्रर की नकल, 8 पेंशन के फार्म मौके पर ही तैयार किए गए। उन्होंने बताया कि शिविर में सबसे ज्यादा मामले राशन कार्ड आनलाइन एवं ऊर्जा निगम के छाए रहे।

शिविर में स्वास्थ्य, बाल विकास, वन विभाग के कोई भी कर्मचारी मौजूद नहीं रहे। जिसके चलते इन विभागों से संबंधित समस्याओं का मौके पर निस्तारण नहीं हो सका। इस दौरान तहसीलदार यूसुफ अली के अलावा बड़ी संख्या में विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.