Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

कोरोना से लड़ने के लिए मिजोरम में 7 वर्षीय बच्चे ने गुल्लक का पैसा दान किया

आइजोल। वर्तमान समय में पूरा विश्व कोरोना नामक महामारी से जूझ रहा है। लोग अपनी-अपनी सरकारों की मदद करने के लिए आर्थिक मदद आगे बढ़ा रहे हैं। इस बीच मिजोरम से दिल छू लेने वाली एक खबर आई है. राज्य के कोलासिब कस्बे के सात साल के एक बच्चे के अपने गुल्लक में जमा पैसा दान कर दिया है. पूर्वोत्तर के पहाड़ी राज्य मिजोरम का बच्चा काफी समय से जमा कर रखे पॉकेट मनी को सरकार को कोरोना से लड़ने के लिए दान में देने के लिए आगे आया है। मिजोरम के आइजोल का रहने वाला यह 7 साल का बच्चा खुद एक गरीब फैमिली से बिलांग करता है। लेकिन इस गरीब बच्चे का यह कदम पूरे इलाके में वायरल हो रहा है।

राज्य के कोलासिव के वेनंगल नामक इलाके का निवासी रोमेल लालमुंसंगा ने कोरोना से लड़ने के लिए अपने ग्राम स्तरीय टास्क फोर्स को अपनी पॉकेट मनी 333 रुपये के सिक्के दान किए हैं। यह पैसे उसने प्लास्टिक बैग में भरे और ग्रामीण स्तर पर बनी कोविड-19 टास्क फोर्स को दान दिए।

इसकी सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री जोराम थांगा ने बच्चे के इस कदम की अपने ट्विटर एकाउंट से संदेश प्रेषित कर उसकी सराहना की और आशीर्वाद दिया है। उन्होंने लिखा कि तुम (रोमेल लालमुंसंगा) हमारे हीरो हो।

Leave A Reply

Your email address will not be published.