Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

दिल्ली फतह के बाद मिशन उत्तराखंड में जुटी आम आदमी पार्टी

दिल्ली विधानसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत से उत्साहित आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया है कि वह उत्तराखंड में वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आम आदमी पार्टी के उत्तराखंड प्रभारी राकेश कुमार सिन्हा ने मंगलवार (18 फरवरी) को देहरादून में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि ‘आप’ वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

उन्होंने कहा कि दिल्ली की तरह उत्तराखंड में भी आम आदमी पार्टी बिजली, पानी और शिक्षा को मुख्य मुद्दा बनाकर चुनावी समर में उरतेगी. राकेश सिन्हा ने कांग्रेस और भाजपा को जन विरोधी बताते हुए कहा कि उत्तराखंड को एक मजबूत विकल्प की जरूरत है. उन्होंने कहा कि पार्टी उत्तराखंड में मजबूत सांगठनिक ढांचा खड़ा करेगी जिसके बाद सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ा जाएगा.
प्रेस कांफ्रेंस में आम आदमी पार्टी ने सदस्यता अभियान की शुरुआत करते हुए टोलफ्री नंबर जारी किया. आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में 10 लाख लोगों को जोड़ने का लक्ष्य रखा है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में दूसरी बार बंपर जीत के बाद आम आदमी पार्टी के हौसले बुलंद हैं. दिल्ली में मिली जीत पर देशभर से लोगों ने जिस तरह आम आदमी पार्टी के प्रति सकारात्मर रुख दिखाया उससे उत्साहित पार्टी अब अपने सांगठनिक विस्तार के बारे में गंभीरता से सोच रही है. जानकारों की मानें तो उत्तराखंड के साथ ही अन्य राज्यों में भी पार्टी विधानसभा चुनाव लड़ सकती है. आम आदमी पार्टी ने इससे पहले 2014 में हुए आम चुनाव में उत्तराखंड की सभी पांच लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था. तब पार्टी पांचों सीटों पर बुरी तरह हार गई थी. उसके बाद 2017 के विधानसभा चुनाव से पार्टी ने किनारा कर लिया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.