Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

आप को राष्ट्रवाद की परिभाषा ना समझांए मुख्यमंत्री, जनता को गुमराह करना अब आसान नहीं-कोठियाल

देहरादून। आप पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्नल रि0 अजय कोठियाल ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा । उन्होंने राष्ट्रवाद पर दिए मुख्यमंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि, बीजेपी नेताओं के मुंह से राष्ट्रवाद की बातें अच्छी नहीं लगती, इसलिए बेहतर है कि,  वो और उनके नेता आप पार्टी को इसकी परिभाषा ना समझाए। कर्नल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि उत्तराखंड के लोग देश  भक्त हैं और राष्ट्रवादी हैं ,और उन्हें ये भी मालूम है कि उत्तराखंड के लिए बेहतर क्या है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की बातों से ऐसा लगता है कि जैसे बीजेपी ने ही राष्ट्रवाद का ठेका लिया है। उन्होंने कहा कि उनके पिता और उन्होंने देश के लिए अपना पूरा जीवन न्यौछावर कर दिया तो क्या ये राष्ट्रवाद नहीं है। उन्होंने कहा कि लोग अपने शरीर को मजूबत बनाने के लिए विटामिन की गोलियां खाते हैं लेकिन उनके शरीर में आज भी दुश्मन की दो गोलियां धंसी हुई हैं इससे बड़े राष्ट्रवाद की क्या परिभाषा होगी।

‘मुझसे ज्यादा राष्ट्रवाद की भाषा कौन जानता है’

उन्होंने आगे बताया कि सरकार ने उन्हें शौर्य चक्र, कीर्ति चक्र, अति विशिष्ट सेवा मेडल देश की सेवाओं के लिए दिया है, तो ये सम्मान सरकार ने कुछ सोच विचार के बाद ही उन्हें दिया होगा, क्या अब भी बीजेपी को राष्ट्रवाद का सबूत चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि, उनकी सेवाओं से ही प्रभावित होकर केन्द्र सरकार ने उनको केदारनाथ पुर्ननिर्माण के बाद म्यांमार में सडक निर्माण की जिम्मेदारी दी ,जहां उनको अगवा भी कर लिया गया था और उनका एक इंजीनियर मारा गया था ,तो उनसे बेहतर राष्ट्रवाद कौन जानेगा।

‘कांग्रेस और बीजेपी ने 20 सालों से सिर्फ गुमराह किया’

कर्नल ने कहा कि बहुत हुआ ,20 सालो से कांग्रेस और बीजेपी ने प्रदेश की जनता को काफी गुमराह कर दिया है,लेकिन अब प्रदेश की जनता को राष्ट्रवाद और देशभक्त् के नाम पर बरगलाने का फॉर्मला काम नहीं आने वाला है। उत्तराखंड की जनता अब बेहतर जानती है कि कौन से पार्टी और नेता सिर्फ अपनी राजनीति चमकाने के लिए लोगों को भ्रमित करते आए हैं,लेकिन अब जनता को गुमराह करना आसान नही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.