Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

ABP न्यूज पर 25 जनवरी से देखिए भारत के प्रधानमंत्रियों का इतिहास

ABP न्यूज का स्पेशल डॉक्यूमेंट्री ”प्रधानमंत्री” भारतीय टेलीविजन पर राजनीतिक गतिविधियों पर आधारित डॉक्यूमेंट्री श्रृंखला है। जिसे प्रसिद्ध अभिनेता-निर्देशक शेखर कपूर ने हिंदी न्यूज़ चैनल ABP न्यूज़ पर होस्ट किया है। जिसका पहला प्रीमियर साल 2013 को हुआ था।

https://www.abplive.com/pradhanmantri2

प्रधानमंत्री का पहला सीज़न दर्शकों को भारतीय इतिहास के तथ्यों से पहले कभी नहीं देखा गया। पिछले 65 वर्षों में 13 भारतीय प्रधानमंत्रियों के कार्यकाल के दौरान देश में परिवर्तनों को प्रस्तुत करने का एक अनूठा प्रयास था। इसने इतिहास के कुछ महत्वपूर्ण पन्नों को आधुनिक प्रासंगिकता के साथ जीवंत करने का सफल प्रयास किया है।
प्रसिद्ध ‘प्रधान मंत्री’ खंड के बाद, कई अन्य समाचार चैनलों ने श्रृंखला को दोहराने की कोशिश की लेकिन कोई भी मूल शो का मुकाबला नहीं कर सका। इस शो में एक विरासत है जो हिंदी समाचार शैली में बेजोड़ है।
पहले सीज़न में कुछ सबसे महत्वपूर्ण घटनाओं और घटनाओं का चित्रण किया गया है, जिन्होंने स्वतंत्र भारत की नियति को आकार दिया है। भारत के समकालीन इतिहास के कुछ महत्वपूर्ण पृष्ठ जो शो में शामिल किए गए थे, सभी रियासतों का एकीकरण, बैंकों का राष्ट्रीयकरण, भारत में आपातकाल की घोषणा, आदि थे।
दूसरी ओर, प्रधानमंत्री सीजन-II उन विचारों पर चर्चा करेगा, जो भारत को महान राष्ट्रों की श्रेणी में अपना उचित स्थान देंगे और भारतीय इतिहास के अस्पष्ट और आकर्षक विषयों में प्रवेश दिलाएंगे।
एबीपी न्यूज ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर कुछ टीज़र जारी किए हैं जो शो के प्रशंसकों के बीच गति पकड़ रहे हैं। निश्चित रूप से, सभी दर्शक – पुराने और नए, नए सीज़न के बारे में उत्साहित हैं।
प्रशंसकों ने किया ट्टवीट
इस शो ने बायजू जैसे ज्ञान-साझाकरण प्लेटफार्मों पर प्रमुखता प्राप्त की है, जिसने शो को सीखने के एक महान साधन के रूप में अनुशंसित किया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और भारत के पूर्व उप प्रधानमंत्री, श्री एल.के. आडवाणी ने इस भाषण में से एक में भी शो की प्रशंसा की।
कई छात्र और इतिहास के उत्साही लोग ताज़े मौसम का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। मैं इंतजार नहीं कर सकता! और आप? शो पर एक रिकैप प्राप्त करने के लिए, आप सभी सीजन 1 को यहां देख सकते हैं – https://bit.ly/2Sr6yup
Leave A Reply

Your email address will not be published.