Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

गणतंत्र दिवस पर अखिलेश यादव का ‘महा’घोषणापत्र, सरकार को बताया फिसड्डी

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने गणतंत्र दिवस पर समाजवादी पार्टी का महाघोषणा पत्र जारी किया , घोषणापत्र में कहा गया कि आज हमारे देश में संविधान, गणतंत्र-लोकतंत्र और आजादी सब खतरे में है। ट्विटर पर जारी की गई इस महाघोषणा में ‘नयी हवा है, नयी सपा है… बड़ों का हाथ, युवा का साथ’ का नारा दिया गया है साथ ही कहा गया है कि, आइए घृणा और अविश्वास के स्थान पर मिल-जुलकर परस्पर प्रेम और आपसी विश्वास से समाज, प्रदेश और देश को मजबूत करें।

ghoshnapatra

बीजेपी ने यूपी को विनाश के गर्त में धकेला-अखिलेश

इससे पहले अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने विकास के नाम पर यूपी को विनाश के गर्त में धकेल दिया है। सिर्फ विज्ञापन के बूते इस सरकार का अस्तित्व बचा हुआ है। प्रदेश की जनता के सुख-दुख से सरकार को कुछ मतलब नहीं। भाजपा की करतूतों एवं जनविरोधी नीतियों से प्रदेश की छवि धूमिल हुई है।

‘बीजेपी ने यूपी के स्थापना दिवस को इवेंट बना दिया’

अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी के स्थापना दिवस को भी भाजपा ने इवेंट बना दिया है। बगैर कुछ किए सपा के कामों को अपना बताकर भाजपा प्रदेश के विकास का श्रेय ले रही है। प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश का विकास किया है। लेकिन यह कैसा विकास है कि सर्वे में 10वें पायदान पर भी यूपी नहीं है। फिर भी सीएम हर मामले में फिसड्डी यूपी की प्रतिव्यक्ति सालाना आय 70 हजार रुपये होने का दावा कर रही हैं।

‘यूपी में रोजगार और निवेश कहीं नहीं है’ 

अखिलेश ने कहा, विकास की झूठी कहानी गढ़ने वाले भाजपा के अफसरी आंकड़े बताते हैं कि प्रदेश की कानून व्यवस्था बदतर होती गई है। इस सरकार की एक उपलब्धि यह भी है कि लखनऊ का नाम मकान व प्लॉट में धोखाधड़ी और ठगी करने में पहले स्थान पर आ गया है। प्रदेश में न निवेश हुआ, न उद्योग लगे और न ही लोगों को रोजगार मिला। भाजपा ने जहां हुनर हाट लगाई है, उस अवध शिल्पग्राम की स्थापना भी सपा सरकार ने की थी। अभी मुख्यमंत्री ने नोएडा के सेक्टर 21-ए स्थित 100 करोड़ की लागत से तैयार इंडोर स्टेडियम का लोकार्पण दोबारा कर दिया। यह स्टेडियम भी सपा सरकार की देन है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.