Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

नसीहत: शिक्षा के साथ ही व्यक्तित्व व सामाजिक विकास भी जरूरी है- सीएम रावत

जनपद के राजकीय इण्टर काॅलेज दूधली के वार्षिकोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि बच्चों को शिक्षा के साथ साथ समाज और व्यक्तित्व के विकास से जुड़ी गतिविधियों में भी शामिल किया जााा चाहिए।   मंगलवार को दीप  प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राजकीय इण्टर काॅलेज दूधली में एक बहुउद्देशीय हाॅल बनाया जायेगा। नागल ज्वालापुर से डोईवाला तक सड़क का चौड़ीकरण किया जायेगा।
मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गत वर्ष हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट शत प्रतिशत रहने पर विद्यालय प्रशासन को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि बोर्ड की परीक्षा में टाॅप 25 स्थानों पर आने वाले बच्चों को राज्य सरकार द्वारा ‘देश को जानो योजना’ के तहत इस वर्ष से एक सप्ताह का देशाटन कराया जायेगा। इस भ्रमण में एक हवाई एवं एक रेल यात्रा भी कराई जायेगी। राज्य के अति कुपोषित बच्चों को कुपोषण मुक्त करने के लिए मुख्यमंत्री, मंत्रियों एवं अधिकारियों ने इन बच्चों को गोद लिया है। प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों तक बेहतर स्वास्थ्य सुविधा हो, इसके लिए हर सम्भव प्रयास किये जा रहे हैं। प्रदेश के सभी 23 लाख परिवारों को अटल आयुष्मान उत्तराखण्ड योजना से जोड़ा गया है।

मुख्यमंत्री  रावत ने कहा कि राज्य के समग्र विकास के लिए सबको सकारात्मक सोच के साथ कार्य करना होगा। पिछले वर्ष इन्वेस्टर समिट के दौरान 1 लाख 24 हजार करोड़ रुपये के एमओयू हुए थे। जिनमें से 18 हजार करोड़ रुपये से अधिक के कार्यों की ग्राउंडिंग हो चुकी है। सूर्यधार, सौंग एवं जमरानी बांध परियोजनाओं के पूर्ण होने पर देहरादून एवं हल्द्वानी को गैविटी वाटर उपलब्ध होगा एवं इससे करोड़ों रुपये की बिजली की बचत भी होगी। इस अवसर पर युवा कल्याण परिषद के उपाध्यक्ष जितेन्द्र रावत ‘मोनी’, अनुकृति गुसांई, राज प्रधान, करन बोहरा, मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी धीरेन्द्र पंवार, विद्यालय के प्रधानाचार्य सुधांशु, शिक्षकगण एवं  भारी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.