Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

महाराष्ट्र पर अमित शाह ने तोड़ी चुप्पी, बोले- CM पद देकर समर्थन लेना खरीद-फरोख्त नहीं है क्या?”

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस के महा अघाड़ी विकास गठबंधन की बनने जा रही सरकार पर गृहमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सवाल उठाए हैं। अमित शाह ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर आरोप लगाया है कि इन दोनों ने महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए सौदेबाजी की। उन्होंने आरोप लगाया कि 56 सीटें हासिल करने वाली शिवसेना को मुख्यमंत्री का पद ऑफर करके उनसे समर्थन हासिल किया है। शाह ने कहा कि ये राजनीतिक सौदेबाजी नहीं तो क्या है।

अमित शाह ने कहा, ‘मुख्यमंत्री पद का लालच देकर समर्थन लेना खरीद फरोख्त नहीं है क्या? मैं शरद पवार और सोनिया गांधी को कहता हूं कि एक बार बोलकर देखें की मुख्यमंत्री उनका होगा और फिर शिवसेना का समर्थन लें। लगभग 100 सीटों वाला गठबंधन 56 सीट वाली पार्टी को मुख्यमंत्री पद दे रहा है ये खरीद फरोख्त ही है। शिवसेना के सभी विधायक हमारे साथ लड़कर ही चुनाव जीतें हैं।’

शाह ने कहा कि उनका एक भी विधायक ऐसा नहीं है जिसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पोस्टर ना लगाया हो। उनकी विधानसभाओं में बीजेपी की विधानसभाओं से भी बड़े कटआउट्स पीएम मोदी के लगे थे। क्या ये सब देश और महाराष्ट्र की जनता नहीं जानती है? मैं पुनः स्पष्ट करता हूं कि हमने शिवसेना को मुख्यमंत्री पद का कोई आश्वासन कभी नहीं दिया। हमने हर बार यहां तक कि जिन सभाओं में आदित्य ठाकरे या उद्धव ठाकरे हमारे साथ स्टेज पर थे हमने वहां भी कहा कि देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनेंगे, तब इन्होंने क्यों विरोध नहीं किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.