Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

श्राइन बोर्ड को लेकर तीर्थ पुरोहितों का फूटा गुस्सा सरकार पर

शीतकालीन सत्र के चौथे दिन विपक्ष ने सरकार को घेरने के लिए मंहगाई के मुद्दे और श्राइन बोर्ड का मुद्दा फिर संदन में उठाया। इसी के साथ तीर्थ पुरोहितों ने श्राइन बोर्ड के गठन को लेकर विधानसभा का घेरवा करने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर प्रदर्शनकारियों को रास्तें में ही रोक ली।

तीर्थ पुरोहितों ने कहा कि सरकार श्राइन बोर्ड गाठित कर उनके अधिकार को छिने का प्रयास कर रही है। साथ ही सरकार श्राइन बोर्ड के गठन कर व्यवसायीकरण करना जा रही है। तीर्थ पुरोहितों प्रदर्शन के दौराना जमकर धक्का- मुक्की हुई। लेकिन पुलिस प्रदर्शनकारियों पर काबू पा लिया गया। जिसके बाद प्रदर्शनकारी रास्ते पर ही बैठ कर धरना करने लगे। साथ ही सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

बता दें कि जब से सरकार ने श्राइन बोर्ड गठन की घोषणा की है तभी से तीर्थ पुरोहित इसका विरोध कर रहे है। साथ ही इस लेकर उनका गुस्सा कम होने का नाम नहीं ले रहा। महापंचायत के  संयोजक सुरेश सैमवाल ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार उनके साथ अन्याय कर रही है। इसी के साथ उन्होंने कहा यदि सरकार अपने रुख पर कायम रहती है तो हम भी सालों से चली आ रहा पंरपराओं को तोड़ने पर बाध्य हो जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.