Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

अरविंद केजरीवाल तीसरी बार बने दिल्ली के मुख्यमंत्री

अरविंद केजरीवाल ने तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. आज दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित समारोह में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई

अरविंद केजरीवाल के साथ छह कैबिनेट मंत्रियों मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र गौतम ने भी शपथ ली. ये सभी केजरीवाल कि पिछली सरकार में भी कैबिनेट मंत्री थे. शपथ ग्रहण समारोह में हजारों की तादाद में लोग मौजूद रहे.

शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रामलीला मैदान में जुटे लोगों को संबोधित किया. अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की जीत को दिल्ली वासियों की जीत बताते हुए कहा कि वे पूरे समर्पण के साथ दिल्ली की सेवा करेंगे.

केजरीवाल ने कहा कि वे दलगत भावना से ऊपर उठ कर काम करेंगे. उन्होंने कहा कि चुनाव के वक्त जो बातें हुईं वो अब बीत गईं हैं और हमारे विरोधियों ने जो कुछ भी हमारे बारे में कहा, हमने उन्हें माफ कर दिया है. केजरीवाल ने कहा कि वे केंद्र सरकार और सभी राजनीतिक दलों के साथ मिल कर दिल्ली को आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगे.

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की जनता ने विकास की राजनीति को वोट दिया है और आज देश में नई राजनीति की चर्चा हो रही है.

आठ फरवरी को हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव का परिणाम 11 फरवरी को आया था, आम आदमी पार्टी ने 62 सीटें जीत कर प्रचंड वापसी की. भाजपा को केवल आठ सीटों पर ही जीत मिली जबकि कांग्रेस पार्टी का इस बार भी खाता नहीं खुल सका.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.