Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

उत्तराखंडः औली में नेशनल स्कीइंग चैंपियनशिप

जोशीमठ- विश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थल औली में  8 से 10 फरवरी तक नेशनल स्कीइंग चैंपियनशिप हो रही है। इसके लिए औली पूरी तरह से तैयार है। देशभर से लगभग 250 खिलाड़ी औली पहुंच गये हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत इस चैंपियनशिप का शुभारंभ करेंगे। इस मौके पर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज भी मौजूद रहेंगे।

8 फरवरी से इस बार औली की ढलान पर प्राकृतिक बर्फ होने से चैंपियनशिप रोमांचक देखने को मिलेगा। पर्यटन विकास परिषद और स्की एंड स्नो बोर्ड एसोसिएशन ऑफ  उत्तराखंड की ओर से 8 से 10 फरवरी तक आयोजित होने वाली नेशनल स्कीइंग चैंपियनशिप की तैयारी पूरी कर ली गई है। इसमें पुुरुष व महिला वर्ग, जूनियर अंडर-21, जूनियर अंडर-18 के लिए स्लैलम व जायंट स्लैलम प्रतियोगिता होगी। सब जूनियर अंडर-16 व अंडर-14 के लिए जायंट स्लैलम और पुरुष व महिला वर्ग में स्नो बोर्ड, जूनियर अंडर-21 व अंडर-18 में स्नो बोर्ड और क्र्रॉस कंट्री स्कीइंग रेस आयोजित की जाएगी।

नहीं पड़ेगी आर्टिफिशियल बर्फ की जरूरत

इस प्रतियोगिता में स्कीइंग के लिए आर्टिफिशियल बर्फ की जरूरत नहीं पड़ने वाली है। लगातार हो रही बर्फवारी से  निचली ढलान पर चार फीट बर्फ और ऊपरी ढलान पर 5 से 6 फीट तक बर्फ है। जिससे आर्टिफिशियल बर्फ की जरूरत नहीं पड़ने वाली। इस ढलान पर ही नेशनल स्कीइंग चैंपियनशिप सीनियर, जूनियर व सब जूनियर वर्ग में आयोजित की जाएगी।
Leave A Reply

Your email address will not be published.