Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

मंत्री के काफिले पर चूड़ियां फेंकने वाले दो लोगों पर केस दर्ज

गदरपुरः उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री अरविद पांडेय के काफिले पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा फेंकी गई चूड़ियां के मामले में पुलिस ने कैबिनेट मंत्री के गनर की तहरीर पर दो लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।

गुरुवार को कैबिनेट मंत्री अरविद पांडेय अपने आवास से रुद्रपुर में आयोजित किसान रैली के लिए काफिले के साथ रवाना हुए। जब वह गदरपुर मुख्य बाजार पहुंचे तो कांग्रेस नगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अरोरा एवं मंडी समिति के पूर्व अध्यक्ष प्रीत ग्रोवर ने कैबिनेट मंत्री की तरफ चूड़ियां फेंक दी। जिससे पुलिस में हड़कंप मच गया। उसी दिन देर रात कैबिनेट मंत्री के गनर खीमानंद पांडे ने पुलिस को तहरीर देकर कांग्रेस नेता प्रीत ग्रोवर एवं कांग्रेस कमेटी के नगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अरोरा के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।

इस संबंध में थानाध्यक्ष अरविद चैधरी ने बताया कैबिनेट मंत्री के काफिले पर इस प्रकार की हरकत को प्रोटोकॉल का उल्लंघन माना गया। तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज होने पर भड़की कांग्रेस

कार्यकर्ताओं पर कैबिनेट मंत्री के सुरक्षा कर्मी द्वारा मुकदमा दर्ज कराने पर कांग्रेस कार्यकर्ता भड़क गए। उन्होंने ग्राम बलराम नगर में कैबिनेट मंत्री का पुतला फूंककर आक्रोश जताया। इस दौरान उन्होंने चेताया कि यदि कांग्रेस नगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अरोरा एवं कांग्रेस नेता प्रीत ग्रोवर पर दर्ज मुकदमा वापस नहीं लिया गया तो आंदोलन किया जाएगा।

किसान कांग्रेस के महासचिव राजीव ग्रोवर ने कार्यकर्ताओं के साथ शुक्रवार को बलराम नगर में कैबिनेट मंत्री अरविद पांडेय का पुतला फूंककर रोष जताया। ग्रोवर ने कहा कि कैबिनेट मंत्री किसानों के रूप मे भाजपा कार्यकर्ताओं को दिल्ली में केंद्रीय कृषि मंत्री के पास ले गए थे। कहा कि कार्यकर्ता लोकतांत्रिक तरीके से उनका विरोध किया था न ही उनके साथ गालीगलौज की गई। न ही उनके साथ अभद्रता की गई। कैबिनेट मंत्री किसानों के पक्ष में कुछ नहीं कर रहे हैं तो उन्हें चूड़ियां पहन लेनी चाहिए। पुतला फूंकने वालों में मंगत बत्रा, विशु मक्कड़, रमेश ठुकराल, देशराज, बूटा राम, सुरेश ग्रोवर, सुरेश गंडा, दीपक गंडा, गौरी शंकर, शानू ग्रोवर, धर्मेंद्र कुमार, लड्डू बत्रा, अमित ठुकराल, संगम बत्रा, नितीश ग्रोवर आदि शामिल थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.