Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

कोरोना वायरस : चारधाम यात्रा पर छाए संकट के बादल

देश कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है वहीं इस असर अप्रैल में शुरू होने वाली चारधाम यात्रा पर भी हो सकता है। कोरोना वायरस के कारण पहले ही देश अर्थव्यवस्था चरमाई हुई, ऐसे में कुछ दिनों में शुरू होने वाले चारधाम यात्रा भी अच्छी गाति पकड़ पा रही है।

उत्तराखंड में प्रत्येक साल अप्रैल माह चारधाम यात्रा शुरू हो जाती है लेकिन इस बार कोरोना वायरस का असर इस यात्रा पर दिखाई दे रहा है। ऐसे स्थिति में उत्तराखंड परिवहन महासंघ ने केंद्र और राज्य सरकार से गाड़ियों के टैक्स में छूट एंव राहत पैकेज की मांग की है।

उत्तराखंड में पर्यटन चारधाम पर निर्भर है इसी के साथ चारधाम यात्रा के दौराना कई व्यक्तियों को रोजगार मिलता है। लेकिन कोरोना वायरस का ग्रहण इस यात्रा पर पड़ सकता है, जिससे कई लोगों को दिक्कत हो सकती है। साथ ही कहा कि, गाड़ियों के फिटनेस , लाइसेंस नवीनीकरण एवं बीमा की अवधि 6 माह बढ़ा दी जाए। साथ ही 2013 में आई आपदा की तरह वाहनों का 2 साल के लिए टैक्स माफ किया जाए और वाहन चालक – परिचालक एवं स्वमियों जिनकी आर्थिक स्थिति कमजोर है उनको अन्य राज्यों की तरह राहत पैकेज प्रदान किए जाएं।

इस मामले पर उत्तराखंड परिवहन महासंघ के ऋषिकेश शाखा का कहना है, कि यात्रा मई में शुरू होगी तो यात्रा का जोर पकड़ना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। यात्रा सितंबर माह में थोड़ी बहुत चल सकती है। लेकिन इस पर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का कहना कि महामारी जैसे संकट की घंडी में यहां केंद्र दिशा निर्देशा अनुसार शुरू होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.