Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने केदारनाथ आपदा की सातवीं बरसी पर बाबा केदार से की दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वर्ष 2013 की केदारनाथ आपदा में दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि सात साल पहले केदारनाथ में भीषण आपदा आई थी, जिसमें कई श्रद्धालुओं ने अपने प्राण गंवाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण किया जा रहा है। उनके मार्गदर्शन में दिव्य और भव्य केदारपुरी का नया स्वरूप आज हम सभी के सामने है। उन्होंने आगे भी भगवान केदारनाथ और बदरीनाथ के विकास के लिए केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

 

उत्तराखंड बीस सूत्रीय कार्यक्रम एवं क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष नरेश बंसल ने भी जून 2013 में आई भीषण आपदा को याद किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन एवं सकारात्मक पहल व राज्य सरकार के संकल्प से श्री केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने पीएम, सीएम व सभी सरकारी-गैर सरकारी अधिकारी व कर्मचारियों को साधुवाद दिया। जिन्होंने वैश्विक आस्था के धाम का त्रासदी के बाद पुनर्निर्माण किया है।

कभी भुलाई नहीं जा सकती केदारनाथ आपदा

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि केदारनाथ आपदा की घटना को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने केदार आपदा में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि आपदा के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने धाम के जीर्णोद्धार व सुरक्षा का बीड़ा उठाया है।  आपदा की सातवीं बरसी पर उन्होंने कहा कि इस जख्म का दर्द हमेशा बना रहेगा। हमारी बाबा भोले नाथ से प्रार्थना है कि वह दिवंगत आत्माओं को शांति दें व उनके परिजनों को यह दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। भगत ने धाम के जीर्णोद्धार व सुरक्षा के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.