Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

गोरखपुर से प्रदेश वासियों को सीएम योगी ने दी बड़ी सौगात

गोरखपुर में अपने खुद के मकान का सपना देखने वाले लोगों को सीएम योगी ने बड़ी सौगात दी। सीएम ने गोरखपुर शहर में बड़ी सौगात देते हुए सर्किट हाउस स्थित एनेक्सी भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के जरिए प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 3 लाख 42 हजार 322 लाभार्थियों के खातों में 2409 करोड़ रुपये की धनराशि ऑनलाइन भेजी।

रोटी और उसके आजीविका के इंतजाम की गारंटी

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे पहले की सरकारों में रोटी, कपड़ा और मकान महज एक नारा था, लेकिन  वर्तमान केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार में यह गारंटी है। हर व्यक्ति को मकान की गारंटी के साथ ही रोटी और उसके आजीविका के इंतजाम की गारंटी केंद्र व प्रदेश सरकार दे रही है।

पूर्व की सरकारों पर सीएम का हमला

सीएम ने कहा कि यह सब इसलिए संभव हो सका क्योंकि जनता ने केंद्र व उत्तर प्रदेश की सरकार को अपार समर्थन दिया। योगी बोले कि 2017 के पहले तक प्रधानमंत्री आवास योजना में उत्तर प्रदेश का देश में 27वां स्थान था। जरूरतमंदों को इस योजना का लाभ ही नहीं मिल पा रहा था। 2017 में प्रदेश में भी भाजपा की सरकार बनी तो उन्होंने युद्धस्तर पर कार्य कर तीन साल में इस योजना ने प्रदेश को नंबर वन बना दिया है।

बिना रिश्वत और बिना इंतजार के हुआ काम

मुख्यमंत्री ने कहा अब तक प्रदेश के शहरी क्षेत्र में 16.82 लाख से अधिक तथा ग्रामीण क्षेत्र में 23 लाख से अधिक लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया जा चुका है। यह सब ईमानदारी से की गई चयन प्रक्रिया से मात्र तीन साल में हुआ, बिना किसी सिफारिश, बिना रिश्वत और बिना इंतजार के।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.