Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

स्थापना दिवस के दिन कांग्रेस की ‘संविधान बचाओ, भारत बचाओ’ पदयात्रा

कांग्रेस पार्टी के 134 वें स्थापना दिवस के मौके पर आज देशभर में पार्टी ने ‘संविधान बचाओ, भारत बचाओ’ के नारे के साथ मार्च का आयोजन किया. देश के तमाम हिस्सों में हुए मार्च में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भागेदारी की ।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से लेकर सभी राज्यों की राजधानियों एवं प्रमुख शहरों में भी कांग्रेस कार्यकर्ता अपने नेताओं के साथ मार्च में शामिल हुए. दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तिरंगा फहराया जिसके बाद पदयात्रा शुरू हुई. पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुवाहाटी में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया।

इसी क्रम में देहरादून में उत्तराखंड कांग्रेस ने मार्च का आयोजन किया. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी मुख्यालय से पदयात्रा शुरू की. गांधी पार्क, घंटाघर, पलटन बाजार से राजा रोड होते हुए पदयात्रा वापस कांग्रेस कार्यालय पहुंच कर संपन्न हुई ।

पदयात्रा के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा. पदयात्रा के चलते कुछ स्थानों पर यातायात भी डायवर्ट किया गया ।

इस कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश सह प्रभारी राजेश धर्माणी, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, मौजूदा एवं पूर्व विधायकगण समेत तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे ।

इस दौरान हुई सभा में वक्ताओं ने नागरिकता संशोधन कानून, महंगाई और अर्थव्यवस्था जैसे मुद्दों को लेकर केंद्र सरकर पर खूब निशाने साधे. वक्ताओं ने कहा कि मोदी सरकार के नेतृत्व में संविधान के विरूद्ध निर्णय लिए जा रहे हैं, जिससे पूरे देश में दहशत का माहौल है ।

अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर वक्ताओं ने मोदी सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए सरकार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की नीतियों से सीखने की नसीहत दी. वक्ताओं ने बेरोजगारी के मुद्दे पर भी मोदी सरकार को घेरा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.