Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

झारखंड: 24 घंटे में कोरोना के 22 नए मरीजों से हड़कंप

झारखंड डेस्क  Satyavoice.com

झारखंड के गढ़वा जिले से एक साथ 20 कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप है। हाल ही में गुजरात के सूरत से लौटे थे मजदूरों में कोरोना की पुष्टि हुई है। जिसके बाद सभी को आइसोलेट किया गया है। और मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। ताकि उनके टच में आने वाले लोगों को भी क्वारंटीन कर जांच की जा सके। झारखंड में अब कुल कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर हुआ 154 हो गई है।

लौटते मजदूर बढ़ा रहे हैं खतरा 

देश के विभिन्न हिस्सों से घर वापस लौट रहे मजदूरों की वजह से झारखंड में कोरोना का ग्राफ दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। एक ही दिन में 22 नए मरीजों के मिलने से सरकार व प्रशासन सकते में है। राजधानी रांची स्थित राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान ने नए मामलों की पुष्टि की है। प्राप्त ताजा मामलों में गढ़वा से 20 और कोडरमा के दो मरीज शामिल है। इससे पहले भी गढ़वा जिले से 3 कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे। लेकिन उपचार के बाद अस्पताल से लगातार 2 नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद छुट्टी की जाने वाली थी। फिलहाल राजधानी रांची के साथ गढ़वा कोरोना का नया हॉटस्पॉट बनता दिख रहा है। राजधानी रांची अभी भी 93 मामलों के साथ पहले स्थान पर है जबकि गढ़वा अब तक (20+03) कुल 23 मामलों के साथ दूसरे स्थान पर आ गया है।

प्रशासन की सख्ती 

गढ़वा जिले से नए मामलों को आने के बाद स्थानीय प्रशासन ने कड़ाई तेज कर दी है। ज्ञात हो कि जिस क्वॉरेंटाइन सेंटर से सभी 20 मजदूर पॉजीटिव मिले हैं वहां पर लगभग 600 अन्य लोग भी क्वॉरेंटाइन किए गए हैं। जिससे खतरा और बढ़ गया है।  फिलहाल बाहर से आने वाले सभी मजदूरों पर सरकार नजर बनाए हुए है। और उन्हें अलग रखने की व्यवस्था में जुटी हुई है। कोरोना की वजह से झारखंड में अब तक कुल 2 लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल झारखंड में 99 एक्टिव केस हैं जबकि 54 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

रिपोर्ट- झारखंड डेस्क Satyavoice.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.