Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

कोरोना वायरस संक्रमण : भारत में मौत का आंकड़ा 400 के पार

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक अभी देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के 10824 मामले सक्रिय हैं. 420 लोगों की इस संक्रमण से मौत हो चुकी है तथा 1514 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं.

दुनिया की बात करें तो कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों को लेकर लगातार मानिटरिंग कर रही अमेरिका की प्रतिष्ठित जॉन्स हॉपकिंसन यूनिवर्सिटी के मुताबिक दुनिया भर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 20 लाख 60 हजार के पार पहुंच गए हैं. इस संक्रमण के चलते अब तक पूरी दुनिया में एक लाख 34 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में हैं, जहां छह लाख तीस हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं.

मौत के मामले में भी अमेरिका पहले स्थान पर है. अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 30 हजार के पार पहुंच गई है.अमरीका के बाद कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला दूसरा देश इटली है, जहां अब तक 21 हजार से ज्यादा लोग इस संक्रमण से जांन गंवा चुके हैं. इटली में कोरोना संक्रमण के मामले एक लाख 65 हजार से ज्यादा हो चुके हैं. इटली के बाद स्पेन का नंबर है जहां  कोरोना वायरस ने 18 हजार से ज्यादा लोगों की जान ली है. स्पेन में कोरोना संक्रमितों की संख्या इटली से अधिक है. वहां अब तक कोरोना संक्रमण के एक लाख 80 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में चौथे स्थान पर फ्रांस है जहाम अब तक 17 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.एक लाख 34 हजार से ज्यादा मामले . फ्रांस के बाद पांचवें नबर पर ब्रिटेन है जहां 12 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है और 99 हजार से ज्यादा पाजिटिव केस सामने आ चुके हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.