Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

कोरोना वायरस : भारत में मरने वालों की संख्या 500 के पार, 15 हजार से ज्यादा संक्रमित मामले

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते 507 लोगों की मौत हो गई है. इस वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या 15712 पहुंच गई है. बीते 24 घंटे की बात करें तो इस अवधि में 27 लोगों की मौत हुई है और 1334 नए मामले सामने आए हैं. अब तक कुल 2231 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. ये सभी आंकड़े केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी किए गए हैं. मंत्रालय के मुताबिक इस वक्त देश में कोरोना वायसर संक्रमण के 12974 एक्टिव केस हैं.

दिल्ली में लॉकडाउन में नहीं मिलेगी कोई छूट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि दिल्ली में कल से लॉकडाउन में किसी भी तरह की ढील नहीं दी जाएगी. केजरीवाल ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर यह बात कही. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते खतरे को देखते हुए लॉकडाउन में ढील देना खतरनाक हो सकता है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के चलते कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में काफी सफलता मिली है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में ढील को लेकर 27 अप्रैल को समीक्षा के बाद निर्णय लिया जाएगा.  मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में सभी 11 जिले हॉटस्पॉट घोषित किए गए हैं और कुल 77 कंटेनमेंट जोन हैं. आपको बता दें, दिल्ली में कोरोना वासरय संक्रमण के चलते 43 लोगों की मौत हो की है. यहां 1893 संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं.

ई-कामर्स कंपनियों को लेकर केंद्र सरकार का अहम फैसला, लॉकडाउन के दौरान नहीं की जा सकेगी गैर जरूरी सामान की बिक्री

केंद्र सरकार ने बड़ा निर्णय लेते हुए लॉकडाउन के दौरान ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा गैर-जरूरी सामान की बिक्री पर रोक लगा दी है. कुछ दिन पहले ई-कॉमर्स कंपनियों को मोबाइल फोन, रेफ्रिजरेटर और कपड़ों आदि की बिक्री की अनुमति दी गई थी, लेकिन अब इस छूट को वापस ले लिया गया है. केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने रविवार को गैरजरूरी उत्पादों की बिक्री पर रोक लगाने का नया आदेश जारी किया. सरकार ने राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए जारी किए नए आदेश में साफ किया है कि ई-कॉमर्स कंपनियां और उनके वाहनों का इस्तेमाल केवल जरूरी सामान की डिलिवरी के लिए होगा. इस दौरान किसी भी गैर-जरूरी सामान की डिलिवरी पर प्रतिबंध जारी रहेगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.