Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

दरोगा ने फेसबुक पर पीएम-गृहमंत्री-आरएसएस के खिलाफ विवादित पोस्ट शेयर की, सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में एक दरोगा को सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, आरएसएस और सरकार विरोधी पोस्ट शेयर करना महंगा पड़ गया है। शिकायत के बाद एसपी हिमांशु कुमार ने दरोगा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

जिले की कादीपुर कोतवाली में तैनात दरोगा आनन्द गौतम ने अपने फेसबुक पेज पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कई तस्वीरें फोटोशॉप करके पोस्ट की हैं। दरोगा ने गृहमंत्री, भाजपा और आरएसएस पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। फेसबुक पोस्ट पर दरोगा ने सरकार पर जाति विशेष के विरोध में काम करने का आरोप लगाया था।

फेसबुक पर दरोगा ने आनन्द गौतम नाम से अपनी आईडी बनाई है, जिस पर वह लगातार आपत्तिजनक तस्वीरें पोस्ट करता रहा है। 2017 में नौकरी मिलने के पहले और नौकरी मिलने के बाद भी उसने कई आपत्तिजनक पोस्ट डाले और भद्दे कमेंट किए। पुलिस की साइबर सेल ने दरोगा के इस आपत्तिजनक पोस्ट पर संज्ञान लेते हुए एसपी हिमांशु कुमार को जानकारी दी। एसपी ने तत्काल प्रभाव से दरोगा को निलंबित कर दिया।

पुलिस सेवा नियमावली के खिलाफ दरोगा का आचरण

एसपी ने कहा- दरोगा द्वारा किए जा रहे पोस्ट बेहद आपत्तिजनक हैं, जो पुलिस सेवा नियमावली के विपरीत हैं और अनुशासनहीनता की श्रेणी में आते हैं। इसलिए दरोगा को सस्पेंड किया गया है। साथ ही विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.