Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

दून विवि की नई कुलपति बनी डॉ सुरेखा डंगवाल, राज्यपाल ने जारी किए आदेश

देहरादून: उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने शनिवार को अंग्रेजी की प्रोफेसर और विभागाध्यक्ष डाॅ. सुरेखा डंगवाल को दून विश्वविद्यालय कुलपति की जिम्मेदारी सौंपी। डाॅ. सुरेखा वर्तमान में हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय में अंग्रेजी विभागाध्यक्ष एवं प्रोफेसर हैं। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कुलपति पद पर तीन वर्ष के लिए उनकी नियुक्ति के आदेश जारी किए।

आपको बता दें कि सर्च कमेटी ने कुलपति के चयन को बीते माह नए सिरे से पैनल तैयार कर राजभवन भेजा था। दरअसल इससे पहले सर्च कमेटी ने जो पैनल भेजा था, उसे राजभवन ने लौटा दिया था। राजभवन ने सर्च कमेटी को कुलपति पद के लिए नए आवेदन मांगने के बजाय पहले से प्राप्त तकरीबन 153 आवेदनों में से ही पैनल बनाने के निर्देश दिए।

वहीं, आपको बता दें कि दून विश्वविद्यालय की नवनियुक्त कुलपति प्रो. सुरेखा डंगवाल 33 वर्षों के अध्यापन और शोध अनुभव के साथ ही विभिन्न सामाजिक सरोकारों से जुड़ी हैं। महिला सशक्तीकरण के साथ ही अंग्रेजी और हिंदी भाषा में लेखन में भी उन्हें महारत हासिल है। हिंदुइस्म इन टीएस इलियट्स राइटिंग्स, द आर्ट ऑफ इफेक्टिव कम्युनिकेशन एंड लर्निंग इंग्लिश लेंग्वेज थ्रू लिटरेचर उनकी प्रसिद्ध पुस्तकों में शामिल हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.