Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

Exclusive तब्लीगी जमात के मुखिया मौलाना साद के कांधला स्थित फार्म हाउस पर दिल्ली पुलिस का छापा

सत्य वॉयस डेस्क 

शामली: तब्लीगी जमात के मुखिया मौलाना साद पर शिकंजा कसते हुए दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गुरुवार की दोपहर उनके शामली स्थित फार्म हाउस पर छापा मारा। इस दौरान स्थानीय पुलिस का भी दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने सहयोग लिया। कई घंटे तक फार्म हाउस का चप्पा-चप्पा छानते हुए वहां मौजूद मौलाना साद के कर्मचारियों से भी क्राइम ब्रांच की टीम ने लंबी पूछताछ की।

कांधला स्थित तब्लीगी जमात प्रमुख मौलाना साद का आलीशान फार्म हाउस

शामली जनपद के कांधला स्थित मौलाना साद के फार्म हाउस पर दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम पूरी तैयारी के साथ गुरुवार की दोपहर तकरीबन 1:00 बजे पहुंची। टीम फार्म हाउस पर पहुंचते ही अपनी पड़ताल शुरू कर दी। क्राइम ब्रांच की टीम ने स्थानीय पुलिस का भी सहयोग लिया। बताया जाता है कि दो गाड़ियों में करीब दर्जनभर दिल्ली क्राइम ब्रांच टीम के सदस्य मौलाना साद के फार्म हाउस पर पहुंचे।

साद के कर्मचारियों से हुई घंटों पूछताछ

इस दौरान फार्म हाउस में मौजूद कर्मचारियों को भी क्राइम ब्रांच ने अपने घेरे में लेते हुए उनसे लंबी पूछताछ की। गौरतलब है कि दिल्ली स्थित निजामुद्दीन मरकज से निकले तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों में बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने मौलाना साद के साथ साथ छह अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए मौलाना साद की तलाश शुरू कर दी थी। दिल्ली पुलिस ने इस मामले की पड़ताल क्राइम ब्रांच को सौंपी है।

कई धाराओं में मौलाना साद है दिल्ली में नामजद 

मौलाना साद समेत उनके अन्य कई साथियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमा कायम होने के बाद से ही क्राइम ब्रांच की टीम मौलाना साद और उनके साथियों को नोटिस जारी कर जवाब तलबी करने के साथ-साथ उनकी तलाश भी कर रही है। इसी दौरान ईडी ने भी मौलाना साद के खिलाफ अपनी जांच का काम शुरू कर दिया है। उनकी संपत्ति व बैंक अकाउंट की पड़ताल जारी है।

पीपीई किट पहनकर कांधला पुलिस के साथ पहुंची थी क्राइम ब्रांच की टीम

शामली के कांधला में मौलाना साद के फार्म हाउस पर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच शाखा के आधा दर्जन लोगों की टीम ने छापा मारा था। सुरक्षा के लिहाज से टीम का प्रत्येक व्यक्ति पीपीई किट में मौजूद नजर आया। दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम के साथ एसओ कांधला कर्मवीर सिंह भी मौजूद रहेँ।

सुख सुविधाओं से लैस है मौलाना का फार्म हाउस

कांधला में आलीशान ढंग से बना तब्लीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद के फार्म हाउस में सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं। इस फार्म हाउस में प्रवेश करने के लिए दो गेट हैं। सुरक्षा के लिहाज से बाउंड्री को बिजली के तारों से कवर किया गया है। फार्म हाउस के सभी कमरों को सजाया-संवारा गया है। यहां मौज-मस्ती की सभी सुविधाएं मौजूद हैं। पावर कॉरपोरेशन के अवर अभियंता संदीप कुमार के अनुसार, फार्म हाउस के आवासीय परिसर के लिए दस किलोवाट का आवासीय बिजली कनेक्शन मौलाना साद के बेटे यूसुफ के नाम से है, जबकि फार्म हाउस में पेड़ों व अन्य व्यवस्था के लिए दस किलोवाट का ट्यूबवेल कनेक्शन साद के नाम से है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.