Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

फरवरी से हर महीने एक हफ्ते तक बंगाल में डेरा डालेंगे अमित शाह, ममता की बढ़ेंगी मुश्किलें?

पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। बीजेपी ताबड़तोड़ तरीके से चुनावी तैयारियों में लगी हुई है। पिछले दिनों पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल का दो दिनों का दौरा किया था। हालांकि, अब अगले साल फरवरी से शाह बंगाल में और अधिक समय बिताने जा रहे हैं। शाह के इस कदम से राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुश्किलें बढ़नी तय मानी जा रही हैं।

सूत्रों ने जानकारी दी है कि अमित शाह फरवरी से हर महीने लगभग एक हफ्ते तक पश्चिम बंगाल में समय बिताएंगे। शाह ने यह जानकारी हाल के अपने दौरे के दौरान राज्य के नेताओं को बैठक के दौरान दी। बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि अगले दौरे के लिए अमित शाह के कार्यालय से दो तारीखें तय की गई हैं। उम्मीद है कि 12 जनवरी को अमित शाह बंगाल का अगला दौरा कर सकते हैं। उस दिन स्वामी विवेकानंद की जयंती भी है। इसके अलावा, दूसरी तारीख 23 जनवरी के आसपास हो सकती है। उस समय सुभाष चंद्र बोस की बर्थ एनिवर्सिरी है।

पार्टी के वरिष्ठ नेता ने बताया, ”20 जनवरी के बाद ज्यादा उम्मीद है, क्योंकि जब अगले दौरे के बारे में राज्य के नेताओं से पूछा गया तो उन्होंने यह जानकारी दी।” बंगाल के बीजेपी सांसद ने बताया कि फरवरी से हो सकता है कि वे (अमित शाह) विधानसभा चुनाव तक हर महीने एक हफ्ते तक का समय राज्य में ही बिताएं। उनकी राज्य में मौजूदगी पार्टी कैडर को काफी बूस्ट कर रही है।

बंगाल में 200 सीटों का बीजेपी का है लक्ष्य

अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में कुल 294 सीटों में से 200 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने हाल ही में बंगाल का दो दिनों का दौरा भी किया था। इस दौरान, उन्होंने ममता सरकार पर निशाना साधा था। शाह ने बंगाल में रोड शो भी निकाला था, जिसमें बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। उन्होंने जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले के लिए ममता की पार्टी को जिम्मेदार ठहराते हुए हमला बोला था। इसके अलावा, उन्होंने कहा था कि बंगाल में बीजेपी का अगला मुख्यमंत्री राज्य से ही होने वाला है।

कब होंगे पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव?

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव 2021 के मध्य में होने हैं। हालांकि, अभी तक चुनाव आयोग ने कोई भी तारीख का ऐलान नहीं किया है। आयोग ने अक्टूबर-नवंबर में बिहार चुनाव आयोजित कराने के बाद कहा था कि कोई भी चुनाव कोरोना की वजह से टलेंगे नहीं। चुनाव आयोग ने कहा था कि आने वाले सभी चुनाव समय पर ही कराए जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.