Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

महिला ग्राम पंचायत विकास अधिकारी के खिलाफ खोला मोर्चा

अल्मोड़ाः भिकियासैंण विकासखंड में तैनात महिला ग्राम पंचायत विकास अधिकारी (वीपीडीओ) के खिलाफ पंचायत प्रतिनिधि लामबंद हो गए हैं। डीएम के साथ ही जिला पंचायत राज अधिकारी (डीपीआरओ) को शिकायती पत्र भेज वीपीडीओ के तबादले की मांग उठाई है। जल्द स्थानातरण न होने पर प्रतिनिधियों ने सड़क पर उतरने की चेतावनी तक दे दी है।

जिला पंचायत राज अधिकारी को भेजे ज्ञापन में भिकियासैंण विकासखंड के पंचायत प्रतिनिधियों ने वीपीडीओ की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं। आरोप लगाया है कि वीपीडीओ ज्यादातर समय क्षेत्र से बाहर रहती हैं। इससे विकास कार्य तो प्रभावित हो ही रहे हैं। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों की जनसमस्याओं का समय पर निस्तारण भी नहीं हो पा रहा है। पंचायत प्रतिनिधियों ने ग्राम पंचायत विकास अधिकारी को शीघ्र स्थानांतरित करने की मांग की है। शिकायती पत्र भेजने वालों में ग्राम प्रधान बेल्टी भावना देवी, प्रधान राधा देवी, ललिता देवी, देवकी देवी, कमला देवी आदि शामिल हैं।

इधर भाजपा मंडल अध्यक्ष त्रिलोक सिंह भंडारी ने भी जिलाधिकारी को शिकायती पत्र भेज वीपीडीओ के तबादले पर जोर दिया है। कहा है कि पूर्व में पंचायत प्रतिनिधि जिला पंचायत राज अधिकारी को इस मामले में अवगत करा चुके हैं। मगर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की जा सकी है। मंडल अध्यक्ष ने चेतावनी दी है कि यदि वीपीडीओ का जल्द तबादला न हुआ तो पंचायत प्रतिनिधियों को साथ लेकर विकासखंड मुख्यालय कूच कर तालाबंदी कर दी जाएगी।

पंचायत प्रतिनिधियों ने वीपीडीओ पर तैनाती स्थल पर न रहने संबंधी शिकायत की है। हमने बीडीओ को निर्देश दिए हैं कि जांच कर कार्यवाही करें। उन्हें दूसरी ग्राम पंचायत का जिम्मा देने के लिए भी कहा गया है। -गोपाल सिंह अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी

Leave A Reply

Your email address will not be published.