Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

गाजीपुर-बक्से में मिली नवजात बच्ची का खर्च उठाएगी सरकार,बचाने वाले मल्लाह को भी मिलेगा गिफ्ट

गाजीपुर जिले में गंगा में तैरते हुए लकड़ी के डब्बे में बंद मिली बच्ची का खर्च अब उत्तर प्रदेश सरकार उठाएगी इतना ही नहीं बच्ची को बचाने वाले मल्लाह को भी इनाम के रूप में यूपी सरकार की तरफ से एक नाव तोहफे के तौर पर दी जाएगी, साथ ही घर की ओर जाने के लिए पक्की सड़क भी बनवाई जाएगी। गौरतलब है कि ददरी घाट पर गंगा किनारे एक लकड़ी के बक्से से बच्चे के रोने की आवाज आई तो मल्लाह गुल्लू ने आवाज सुनकर पास जाकर देखा तो बक्से में एक बच्ची रो रही थी। इस दौरान मौके पर लोगों की भीड़ भी जुट गई।

बक्से में देवी-देवताओं के फोटो देखकर सभी हैरान हो गए। साथ में बक्से के अंदर एक जन्म कुंडली भी थी। बच्ची को गुल्लू अपने घर ले गए। जब पुलिस को सूचना मिली तो पुलिस मल्लाह के घर पहुंच गई और बच्ची को आशा ज्योति केंद्र ले गई।

दूसरे दिन बुधवार को डीएम एमपी सिंह और सीडीओ श्रीप्रकाश गुप्ता बच्ची का हालत जानने आशा ज्योति केंद्र पहुंचे थे। उन्होंने बच्ची को बचाने वाले मल्लाह गुल्लू से बात की। जिलाधिकारी ने मल्लाह से पूछा कि वह क्या चाहते हैं, तो उन्होंने बताया कि उनके घर तक जाने का रास्ता खराब है, साथ ही उनकी नाव भी काफी पुरानी और खराब हो गई है। इस पर डीएम ने नई नाव देने और घर तक जाने के लिए रास्ता बनवाने की बात कही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.