Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

जिस दुकान पर पीएम मोदी ने खाई लिट्टी चोखा, उस दुकान की ब‍िक्री में हुई बंपर उछाल

नई दिल्ली। दिल्ली के राजपथ पर लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की ओर से आयोजित हुनर हाट में बुधवार को अचानक पहुंचे, वहां लिट्टी-चोखा खाया एवं कुल्हड़ की चाय पी जिसका भुगतान उन्होंने खुद किया. पीएम मोदी ने न सिर्फ कई कलाकारों के साथ मुलाकात की बल्कि लिट्टी-चोखा भी खाया और कुल्हड़ में चाय का आनंद लिया. प्रधानमंत्री मोदी ने हुनर हाट में जायके की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया , अब उस दुकानदार की किस्मत बदल गई है। प्रधानमंत्री के लिट्टी-चोखा खाने के बाद दुकान इतनी लोकप्रिय हो गई है कि अब दुकान पर जबरदस्त भीड़ उमड़ने लगी है। दुकान के मालिक रंजन राज ने बताया कि हमारी दुकान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने के बाद लोगों के बीच हम मशहूर हो गए हैं और दुकान पर जबरदस्त भीड़ उमड़ रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारे यहां आए और उन्होंने लिट्टी-चोखा चखा, उसके लिए हम उनका धन्यवाद करते हैं। हम आभारी हैं कि हमें ’हुनर हाट’ में दुकान लगाने का मौका मिला। पीएम मोदी के यहां पर लिट्टी चोखा खाने के बाद एक तरफ परिजन से मिलने वाली बधाइयां और दूसरी तरफ लिट्टी-चोखा खाने के लिए आने वाले लोगों की संख्या को देखकर बिहार के पटना के रहने वाले स्टॉल संचालक रंजन राज गदगद हैं। इतना ही नहीं, लोग स्टॉल और रंजन के साथ सेल्फी लेते भी दिखाई दिए। मालूम हो कि ’हुनर हाट’ का आयोजन अल्पसंख्यक मंत्रालय कर रहा है। बुधवार को सबको चौंकाते हुए प्रधानमंत्री अचानक हुनर हाट पहुंच गए। जहां उन्होंने न सिर्फ कई कलाकारों के साथ मुलाकात की बल्कि वहां पर उन्होंने ’लिट्टी-चोखा’ खाया और कुल्हड़ में चाय भी पी। इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले कारीगरों का कहना है कि पारंपरिक कलाएं खत्म हो रही हैं, लेकिन ’हुनर हाट’ जैसे कार्यक्रम ने उन्हें फिर से जीवित करने में मदद की है।

खैर राजपथ के लॉन में आयोजित हुनर हाट में मोदी ने रुक कर जो पूर्वांचल विशेषकर बिहार के सबसे लोकप्रिय स्नैक/भोजन लिट्टी चोखा का स्वाद क्या लिया, लिट्टी-चोखा ट्रेंड करने लगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.