Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

उत्तराखंड : मंडी में गहराने लगा खाद्यान्न संकट, घटा स्टॉक

उत्तराखंड के हल्द्वानी में लॉकडाउन के कारण खाद्यान्न का संकट मड़राने लगा है. लाकडाउन के सभी राज्यों में वाहनों की आवजाही बंद। गाड़ियों के बंद होने बाहर से आने वाले आटा, चावल, तेल और दालें मंडियों तक नहीं पहुंच पा रहे है।

देशव्यापी लॉकडाउन में आम जनजीवन बहुत अधिक प्रभावित हो रहा है। लॉकडाउन के कारण कुमाऊं की सबसे बड़ी मंडी हल्द्वानी में खाद्यान्न का संकट शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि मंडी में खाद्य सामाग्री के अलावा तेल का भी संकट देखने को मिल रहा है।

कुमाऊ के मंडी व्यापारियों ने बताया कि आटा, चावल, दाल, तेल का सबसे बड़ा संकट देखा जा रहा है। बाहर के मंडियों से सामान नहीं आने और किराया बढ़ने से रेट में इजाफा देखा जा रहा है, दालों के दाम आसमान छू रहे हैं।

ऐसे हालातों में ग्राहक और दुकानदारों के बीच विवाद की स्थिति बन रही है. जिसको लेकर मंडी एसोसिएशन हड़ताल पर जाने की भी धमकी भी दे रहा है। वहीं दुकानदारों का कहना है कि हालात ऐसे ही रहे तो 2 से 3 दिन के भीतर मंडी में राशन खत्म हो जाएगा।

इस मामले पर मंडी मर्चेंट एसोसिएशन अध्यक्ष तरुण बंसल का कहना है कि आटा और दाल के संकट को लेकर सरकार से वार्ता हो चुकी है। जल्द ही सार्थक परिणाम कदम उठाए जाएंगे, लेकिन, सबसे बड़ी समस्या दाल और तेल की है, जो अन्य प्रदेशों से आते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.