Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

हरिद्वार : रेहड़ी- पटरी व्यापारियों के पंजीकरण के लिए लगाया कैम्प

हरिद्वार में रेहड़ी-पटरी के लघु व्यापारियों को उत्तराखंड नगरीय फेरी समिति व्यवसाय को क्रियान्वयन करने के लिए दूसरे चरण में सेक्टर-2 बेरियर से भगत सिंह चौक तक रेडी पटरी के स्ट्रीट वेंडर्स को वेंडिंग जॉन के रूप में स्थापित किये जाने को लेकर नगर निगम प्रशासन ने दूसरे चरण में लघु व्यापारियों के पंजीकरण के लिए कैम्प शिविर लगाया जिसमे लगभग 200 रेडी पटरी के लघु व्यापारी मौजूद रहे।

इस अवसर पर लघु व्यापार एसो. के अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने बताया नगर निगम प्रशासन व रेडी पटरी के लघु व्यापारियों के संगठनों के समन्वयक स्थापित कर पूर्व अप्रैल 2019 के लगभग 550 रेडी पटरी के लघु व्यापारियों को वेंडिंग जॉन में स्थापित किये जाने को लेकर दूसरे चरण में नगरीय फेरी नीति नियमावली के क्रियान्वयन विधि को पारदर्शिता के साथ अपनाया जा रहा है। पूर्व में प्रस्तावित नगर निगम क्षेत्र में अभी 15 वेंडिंग जॉन है जिनमे पंजीकरण व बायोमेट्रिक सर्वे के मिलान के उपरांत सभी रेडी पटरी के लघु व्यापारियों को समाहित किये जाने को लेकर नगर पालिका प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने यह भी कहा सभी वेंडिंग जॉनो में पार्किंग की व्यवस्था पर वरिता व चिन्हित स्थल के संबंध में पी.डब्लू.डी, सिंचाई विभाग, रुड़की विकास प्राधिकरण के संयुक्त टीम द्वारा आगे के क्रम में कार्रवाई के साथ फेरी नीति नियमावली को क्रियान्वित किया जाएगा।

सेक्टर 2 बेरियर पर रेडी पटरी लघु व्यापारियों के पंजीकरण शिविर में वेंडिंग जॉन प्रभारी राजेन्द्र घागड, सुधीर मिश्रा, सचिन कुमार, बलराम और नगर निगम अधिकारी, कर्मचारियों का  सहयोग करते लघु व्यापारियों में यामीन अंसार, अमरजीत सिंह, कमल सचदेवा, तस्लीम अहमद, रवि अरोड़ा, मुकेश सैनी, आलम अंसारी, मुकेश कश्यप, नरेश यादव, मुकेश कुमार, भूपेंद्र राजपूत, विमल फूल सिंह आदि उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.