Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

अलर्ट: मौसम की दुश्वारियों से राहत मिलने के आसार नहीं, प्रदेश में भारी बारिश व बर्फबारी की चेतावनी

उत्तराखंड में  मौसम का बिगड़ा मिज़ाज जल्द ठीक होने की उम्मीद नहीं दिखाई दे रही है। दो दिन की गुनगुनी धूप से राहत की सांस ले रहे यहां के लोगों के लिए मौसम विभाग की चेतावनी रंग में भंग साबित हो रही है। विभाग ने उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में अगले दो दिनों में भारी हिमपात और बारिश की चेतावनी जारी की है।
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिलों में 3000 मीटर या उससे अधिक उंचाई वाले क्षेत्रों में छिटपुट जगहों पर भारी हिमपात होने की संभावना है। इसके अलावा, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और उधमसिंह नगर जिलों में छिटपुट जगहों पर इसी अवधि के दौरान भारी वर्षा हो सकती है जबकि देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल और उधमसिंह नगर जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा होने की संभावना है।
विभाग ने कहा कि बर्फबारी और बारिश से उत्तराखंड में खासतौर से पहाड़ी क्षेत्रों में शीतदिवस के हालात बन सकते हैं। अगले कुछ दिनों में मौसम के बिगड़ने की आशंका के मद्देनजर चमोली, पिथौरागढ़, रूद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिलों में हिमस्खलन की संभावनाओं को देखते हुए सैन्य बलों से आवश्यक एहतियात बरतने को कहा गया है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.