Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

उत्तराखंड में होली की धूम , एक-दूसरे को गले लगाकर मना रहे है त्यौहार

उत्तराखंड प्रदेश में होली का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। जहां लोगों पर रंगों की खुमारी साफ दिखाई दे रही है। लोग सुबह से ही सड़कों पर नाचते – गाते और रंग गुलाल खेलते दिख रहे है। इसी के साथ पहाड़ी जिलों में होली अपने पूरे शबाब पर है।

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के बेरीनाग में भी लोग अपने –अपने तरीके से होली का आनंद ले रहे है। ग्रामीण क्षेत्रों में खेड़ी और बैठकी होली की काफी धूम है। लोग घर-घर जाकर होली गायन कर रहे है। तो वही, बच्चे और युवा भी इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे है।

बता दें कि सुबह से ही होली की धूम है युवाओं की टोली रंग और गुलाल के साथ सड़को पर देखने को मिल रही है. बच्चे भी अपनी टोली बना क धमा –चौकड़ी मचा रहे है। लोग एक-दूसरे को रंग और गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दे रहे है।

होली के अवसर पर लोगों में उत्साह देखते ही बन रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में लोग सुबह से ही घर-घर जाकर होली गीत गा रहे है। खड़ी और बैठकी होली की यहां धूम मची हुई है। साथ ही एक-दूसरे को रंग और अबीर लगाकर होली की शुभकामनाएं दे रहे है।

वहीं, विधायक आवास पर होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया, इस मौके पर विधायक मीना गंगोला ने सभी क्षेत्रवासियों को होली की शुभकामनाएं दी. विधायक मीना गंगोला ने अपने आवास एकत्रित लोगों से शांति पूर्वक होली मनाने की भी अपील की.

Leave A Reply

Your email address will not be published.