Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

उत्तराखंड से दिनभर आई बड़ी खबरें 

SATYA VOICE NEWS 1- राहत 

बुधवार को उत्तराखंड में कोरोना का कोई नया मरीज नहीं आया सामने। जांचे गए सभी 90 ब्लड सैंपल की रिपोर्ट आई निगेटिव। 

—————————

SATYA VOICE  NEWS 2- दौरा

डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने किया हल्द्वानी के कोरोना कर्फ्यू वाले इलाके वनभूलपुरा का दौरा। किया फ्लैग मार्च। डीआईजी और एसएसपी को दिए सख्ती बरतने के निर्देश। 

————————-

SATYA VOICE NEWS 3- निर्देश

कोरोना लॉक डाउन के दौरान कानून-व्यवस्था बिगाड़ने के लिए फैलाई जा रही अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर। डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने दिए निर्देश।

—————————

SATYA VOICE NEWS 4- फैसला 

देहरादून और दिल्ली के बीच पार्सल स्पेशल ट्रेन अब तीन मई तक चलेगी। पहले ट्रेन का संचालन 15 अप्रैल तक होना था, जिसे अब बढ़ाकर तीन मई कर दिया है। ट्रेन में देहरादून, हरिद्वार, पथरी, सहारनपुर, मेरठ सिटी के व्यापारी अपनी व्यापारिक सामान भेज सकते हैं।

————————–

SATYA VOICE NEWS 5- लापरवाही 

देहरादून के भगतसिंह कॉलोनी में स्टूल से गिरकर चोटिल हुई छह साल की बच्ची को इलाज नहीं मिलने से मौत। कोरोना को लेकर लॉग डाउन है कॉलोनी। मृतक बच्ची के घर वालों ने लगाया पुलिस पर अस्पताल जाने से रोकने का आरोप।

————————–

SATYA VOICE NEWS 6- अलर्ट 

केंद्र सरकार ने देशभर के 170 जिलों को कोरोना हॉट स्पॉट के चलते रेड जोन किया गया घोषित।  उत्तराखंड का देहरादून भी इसमें शामिल।

————————–

SATYA VOICE NEWS 7- मांग 

पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह ने की सीएम त्रिवेंद्र रावत से मुलाकात। पीसीसी चीफ ने की लॉक डाउन में खेती-किसानी को राहत देने की मांग।

————————-

SATYA VOICE NEWS 8 – मिसाल 

सांसद अजय भट्ट की पत्नी पुष्पा भट्ट लॉक डाउन के दौरान घर में अपने हाथों से बना रही हैं लोगों के लिए मास्क।

————————-

SATYA VOICE NEWS 9 – कार्रवाई

हरिद्वार के भगवानपुर और मंगलौर नारसन में स्वास्थ्य विभाग की ओर से होम क्वारंटाइन किए जाने के बावजूद भी कुछ लोग सड़कों पर घूम रहे हैं। सिडकुल पुलिस ने दो सगे भाइयों सहित आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है  

————————-

SATYA VOICE NEWS 10- सवाल

कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियों पर नैनीताल हाईकोर्ट में दायर हुई याचिका। हाईकोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार 18 अप्रैल तक मांगा जवाब।

————————-

SATYA VOICE NEWS 11- झटका

कोरोना के कारण प्रसिद्ध पूर्णागिरि मेला निरस्त। 96 दिन का ये मेला सात दिन में ही करना पड़ा बंज। तकरीबन करीब एक लाख नहीं टेक पाएंगे मां के दरबार में मत्था।   

————————-

SATYA VOICE NEWS 12- ​बेमिसाल 

पिथौरागढ़ में मयंक बिष्ट नाम के डॉक्टर ने कोरोना राहत के लिए पीएम राहत कोष में जमा किए अपनी कमाई के पांच लाख रुपये।

————————-

SATYA VOICE NEWS 13- ​सम्मान 

डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोर कुमार ने हल्द्वानी के वनभूलपुरा में कोरोना मरीजों की पहचान करने मदद और तत्परता से ड्यूटी करने वाले दरोगा समेत सिपाहियों को किया सम्मानित। डीजी ने मनोज कुमार यादव, कांस्टेबल परवेज अली, कांस्टेबल अमनदीप, एलआईयू उपनिरीक्षक तजुम्मिल हुसैन की तत्परता से क्षेत्र के अंतर्गत मस्जिदों में विभिन्न राज्यों से आए 63 जमातियों को चिह्नित कर क्वारंटाइन किया गया।  

————————-

SATYA VOICE NEWS 13-  निधन 

उत्तराखंड वरिष्ठ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता  और गैरसैंण निवासी पुरुषोत्तम असनोड़ा का हार्ट अटैक के चलते 60 साल के उम्र में निधन। 12 अप्रैल से ऋषिकेश में एम्स में भर्ती किए गए थे असनोड़ा।  गुरुवार को गैरसैंण में होगा अंतिम संस्कार। 

(संवाददाता पवन कुंवर द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट)

Leave A Reply

Your email address will not be published.