Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

मानव संसाधन विकास मंत्री ने कहा, सीएए के बहाने शैक्षणिक संस्‍थानों को बर्बाद कर रही कांग्रेस

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कांग्रेस पर दुष्‍प्रचार करने का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस सीएए को लेकर जनता के बीच में भ्रम फैला रही है। इसके लिए वो शैक्षणिक संस्‍थानों को अपने राजनीतिक गतिविधयों का अड्डा बना रही है, जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा। शैक्षणिक संस्थान में हमारे देश का भविष्य हैं। इसे बर्बाद नहीं होने दिया जाएगा।

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक रविवार को कुमाऊ संभाग कार्यालय में पत्रकारों से मुखातिब हुए। उन्‍होंने कहा कि पड़ोसी इस्लामिक मुल्‍कों में अल्पसंख्यक समुदाय प्रताड़ित है। पाकिस्तान में ही आजादी से पहले अल्पसंख्यकों की आबादी 22फीसद थी वहीं अब 3.7 फीसद रह गई है। आखिर ऐसा क्यों हुआ इसके लिए कौन जिम्मेदार है। यह लोग या तो धर्मांतरण का शिकार हो गए या फिर किसी अनहोनी का और कुछ लोग जान बचाकर हिंदुस्तान पहुंच गए। आखिर ऐसे लोगों के बारे में विचार करना गलत है क्‍या? जबकि गांधी जी ने भी ऐसे शरणार्थियों को शरण देने की बात कही थी। कांग्रेस सरकार में पंडित जवाहरलाल नेहरू से लेकर राजीव गांधी तक सभी ने इस तरह के कानून की पैरवी की थी। आज कांग्रेस अनर्गल बयानबाजी कर आम जनता को भटका रही है।

इससे पहले डॉ निशंक का रेलवे स्टेशन काठगोदाम से लेकर सर्किट हाउस में भव्य स्वागत किया गया।  उन्होंने कार्यकर्ताओं को नागरिकता संशोधन कानून को जन-जन तक पहुंचाने की अपील की और कहा कि भारत प्रगति के पथ पर अग्रसर है। उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। इसके अलावा डॉ निशंक राम गोविंद दास भाई जी वह नमन कृष्ण महाराज जी के आवास पर पहुंचे उन्हें भी नागरिकता संशोधन कानून के बारे में चर्चा की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.