Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

पति ने भाई बनकर कराई शादी, 50 हजार और जेवरात लेकर हुई फरार, ऐसे आए पकड़ में

शादी के बाद 50 हजार की नगदी और लाखों के जेवरात लेकर फरार हुई लुटेरी दुल्हन पूजा उर्फ अंजलि को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। भाई बनकर अंजलि की शादी कराने वाला महावीर उसका पति निकला है। पुलिस ने दोनों की निशानदेही पर जेवरात भी बरामद किए हैं। कोर्ट में पेश करते हुए उन्हें जेल भेज दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक, पंचकूला हरियाणा के कालका निवासी एक युवक की शादी कुछ दिन पहले शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश निवासी युवती से हुई थी। शादी के बाद पूरा परिवार हरिद्वार घूमने आया था। यहां उन्होंने शिवमूर्ति गली स्थित होटल खंडूजा में कमरा लिया। रात में दूल्हे की बहन के पर्स से 50 हजार की नगदी और लाखों रुपये के सोने-चांदी के जेवरात लेकर दुल्हन फरार हो गई।

पुलिस ने दूल्हे की बहन सोनिया की तहरीर पर दुल्हन अंजलि और कथित भाई महावीर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। मामले की जांच करते हुए शहर कोतवाली के एसएसआइ जगमोहन रमोला ने एक टीम को साथ लेकर आरोपितों की धरपकड़ के लिए जाल बिछाया।

गुरुवार को दोनों को हरिद्वार के रोडवेज बस अड्डे से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में पता चला कि महावीर और अंजलि पति-पत्नी हैं। महावीर ने ही भाई बनकर पत्नी पूजा उर्फ अंजलि की शादी एक परिचित सोनू के माध्यम से उसकी रिश्तेदारी में कराई थी। योजना के मुताबिक अंजलि होटल के कमरे से नगदी-जेवर पर हाथ साफ कर महावीर के पास लौट आई थी। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर जेवरात भी बरामद किए हैं।

पुलिस टीम में उपनिरीक्षक अजय कृष्ण, कांस्टेबिल अजय बिष्ट और महिला कांस्टेबिल रूपा शामिल रहे। सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह ने बताया कि आरोपित पति-पत्नी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करते हुए जेल भेज दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.