Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने जेपी नड्डा, 2022 तक संभालेंगे कमान

वरिष्ठ भाजपा नेता जगत प्रकाश नड्डा (जेपी नड्डा) पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए हैं. नड्डा को निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया. पार्टी के राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी राधा मोहन सिंह ने नड्डा के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की. नड्डा का कार्यकाल 2022 तक रहेगा.

नड्डा के अध्यक्ष चुने जाने के बाद अमित शाह का बतौर अध्यक्ष साढ़े पांच साल का कार्यकाल खत्म हो गया है. अध्यक्ष चुने जाने के बाद नड्डा ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से लेकर अंतिम कार्यकर्ता तक सभी का धन्यवाद जताया और कहा कि वे पार्टी की  मजबूती के लिए दिन-रात काम करेंगे.

भाजपा की कमान संभालने के बाद जेपी नड्डा के सामने दिल्ली विधानसभा चुनाव के रूप में पहली परीक्षा है. दिल्ली के बाद बिहार विधानसभा चुनाव के रूप में नड्डा की दूसरी बड़ी परीक्षा होगी.

जेपी नड्डा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के बेहद करीबी हैं. दो दिसंबर 1960 को पटना में जन्मे नड्डा मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के निवासी हैं.

छात्र राजनीति से कैरियर शुरू करने वाले नड्डा सन 1993 से 2003 तक हिमाचल प्रदेश विधानसभा के सदस्य रहे. सन 1998 से 2003 और 2008 से 2010 तक वे राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे.

2012 में वे पहली बार राज्यसभा सांसद निर्वाचित हुए. प्रधानमंत्री मोदी के पहले कार्यकाल 2014-2019 में नड्डा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय संभाला. नड्डा को राज्य और केंद्रीय संगठन में काम करने का लंबा अनुभव है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.