Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

कानपुर में भीषण सड़क हादसा,17 लोगों की मौत कई घायल,पीएम,गृहमंत्री और सीएम योगी ने जताया दुख

कानपुर । जिले के  आउटर क्षेत्र स्थित सचेंडी थाना इलाके में बीती रात एक मिनी बस व विक्रम के बीच जबरदस्त​ भिड़ंत हो गई। हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग घायल होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराये गये हैं। मौके पर पहुंची पुलिस राहत कार्य करते हुए घायलों को हैलट अस्पताल लेकर पहुंची और तत्काल कार्रवाई में जुट गई। चीख पुकार को वो मंजर देखकर सभी के रोंगटे खड़े हो गये खबर का संज्ञान हुआ तो सीएम योगी ने तत्काल अधिकारियों को आदेश दिये कि राहत कार्यों में किसी भी तरह की कोई कोताही न बरती जाये।

हदसा ऐसा कि सहम गये लोग

जानकारी के मुताबिक, सचेंडी के किसान नगर क्षेत्र में नहर के पास तेज रफ्तार सवारियों से भरी प्राइवेट मिनी बस व विक्रम में भीषण टक्कर से इलाके में चीख पुकार मच गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि थोड़ी देर तक तो कोई कुछ समझ ही नहीं पाया जैसे तैसे लोग होश में आये लेकिन जो लोग जिंदा थे वो अपने अगल बगल लाशें देकर सहम गये। दुर्घटना की सूचना मिलते ही सचेंडी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची गई और स्थानीय लोगों की मद्द से क्षतिग्रस्त वाहनों में से घायलों को बाहर निकालते हुए राहत कार्य शुरु किया। इस दौरान क्षतिग्रस्त वाहनों से किसी घायलों को निकालने में पुलिस व ग्रामीणों के पसीने छूट गए।

रातभर मौका मुआयनाा करते रहे अधिकारी

आनन—फानन में घायलों को एम्बुलेंस से हैलट अस्पताल पहुंचाने के लिए पुलिस ने कार्यवाही की। बताया जा रहा है ​कि हादसे में 16 लोगों की मौत हुई हैं। और डेढ़ दर्जन लोग हैलट अस्पताल इलाज के लिए लाए गए हैं। अस्पताल में प्राचार्य डॉ आरबी कमल के साथ सीएमओ नेपाल सिंह मौके पर पहुंचे इसके साथ ही जिले के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण भी मौके पर गये।पुलिस मृतकों की शिनाख्त में जुट गई है।

पीएम,सीएम और गृहमंत्री ने जताया दुख, मुआवजे का एलान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में हुए भीषण दुर्घटना का संज्ञान लिया । उन्होंने मृतकों के प्रति शोक संवेदना प्रकट की है साथ ही उन्हे 2 लाख मुआवजे का भी ऐलान किया है। उन्होंने जिला व पुलिस प्रशासन को घटना में राहत कार्य करने के साथ ही घायलों का बेहतर इलाज किए जाने के आदेश दिए हैं। वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमिमत शाह ने भी इस दर्दनाक घटना को दुखद बताते हुए शोक संतृप्त परिवार को संवेदना के साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.