Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

कर्नाटक उपचुनाव: कांग्रेस की करारी हार,वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया और दिनेश गुंडू राव ने दिया इस्तीफा

कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव का रिजल्ट आ गया। जिसमें में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 12 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं कांग्रेस का बेहद ही खराब रहा है। कांग्रेस केवल दो सीटें तक ही सिमटकर रहे गया। वहीं अन्य दल अपना काता तक नहीं खोला पाए।

कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में करारी हार के बाद पार्टी के विधायक दल के नेता एम सिद्धारमैया ने इस्तीफा दे दिया है। चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने नेता विपक्ष का पद भी छोड़ लिया है। इस्तीफे की घोषणा करते हुए सिद्धारमैया ने कहा, ‘विधायक दल का नेता होने के नाते मेरा फर्ज है कि मैं लोकतंत्र का सम्मान करूं। मैंने सोनिया गांधी (कांग्रेस अध्यक्ष) को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

 

वहीं कांग्रेस  गुंडु राव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘कांग्रेस पार्टी की ओर से चुनाव की जिम्मेदारी मुझे दी गई थी। उम्मीदवारों के चयन में भी मेरी अहम भूमिका रही है। ऐसे में पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी मेरी है। इसलिए मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं। मैं पार्टी के लिए काम करता रहूंगा।

इन उपचुनावों में येदियुरप्पा को अपनी सरकार के लिए साधारण बहुमत हासिल करने के लिए कम से कम 6 सीटों की जरूरत थी। बीजेपी ने उपचुनाव में बड़ी सफलता हासिल कर राज्य में स्थायी बहुमत वाली सरकार बनाने का मार्ग प्रशस्त कर लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.