Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

कार्ति चिदंबरम की याचिका पर ईडी और सीबीआई को नोटिस

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया डील और एयरसेल-मैक्सिस केस में आरोपित कार्ति चिदंबरम ने दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में याचिका दायर कर विदेश जाने की अनुमति मांगी है। कार्ति की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) और सीबीआई को नोटिस जारी किया है।

कार्ति ने दो हफ्ते के लिए लंदन और फ्रांस में आयोजित टेनिस मैच में शामिल होने की इजाजत मांगी है। पिछले 14 फरवरी को एयरसेल-मैक्सिस डील मामले में सीबीआई और ईडी ने राऊज एवेन्यू कोर्ट में इस मामले की जांच से संबंधित स्टेटस रिपोर्ट दाखिल किया था। इस स्टेटस रिपोर्ट पर कोर्ट 20 फरवरी को विचार करेगा।

बीते 05 सितम्बर,2019 को इस मामले की सुनवाई करने वाले तत्कालीन जज ओपी सैनी ने एयरसेल मैक्सिस डील मामले में पी. चिदंबरम और कार्ति चिदंबरम को अग्रिम जमानत दे दी थी। उसके बाद छह सितम्बर,2019 को जज ओपी सैनी ने इस मामले की सुनवाई अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया था।

दरअसल, 06 सितम्बर,2019 को यह मामला चार्जशीट पर दलीलें सुनने के लिए लिस्ट किया गया था, लेकिन ईडी और सीबीआई दोनों ने सुनवाई स्थगित कर अक्टूबर-2019 के पहले सप्ताह में सुनवाई करने की मांग की थी। सुनवाई के दौरान जब दोनों जांच एजेंसियों ने सुनवाई स्थगित करने की मांग की तो स्पेशल जज ओपी सैनी नाराज हो गए और कहा कि आप सुनवाई हमेशा टालने की ही मांग करते हैं। जब आपकी जांच पूरी हो जाए तब कोर्ट से संपर्क कीजिएगा। जब आपको दूसरे देशों से आग्रह पत्र का जवाब मिल जाए तब कोर्ट को सूचित कीजिएगा। जज ओपी सैनी ने टू-जी स्पेक्ट्रम घोटाला मामले में ए. राजा और कनिमोझी समेत सभी आरोपितों को बरी कर दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.