Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

किसान आंदोलन: लंच तक नहीं निकला कोई हल, क्या लंच के बाद बनेगी बात ?

केंद्र के कृषि कानूनों को लेकर पिछले काफी समय से किसानोंम और सरकार के बीच गतिरोध चल रहा है कई बार सरकार और किसानों के बीच बातचीत हुई लेकिन कहीं कोई रास्ता नहीं निकलता नहीं दिखा 51 दिन से चल रहे किसान आंदोलन में आज का दिन अहम है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आज दोपहर 2 बजे से किसानों और सरकार के बीच 9वें दौर की बातचीत जारी हुई। लंच तक सरकार और किसानों की बातचीत में किसी मुद्दे पर सहमति नहीं बनी। लेकिन लंच के दौरान किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि बातचीत सकारात्मक रही गौरतलब करने वाली बात यह है कि ये बातचीत किसान कानूनों पर रोक के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पहली बार हो रही है।

किसानों के समर्थन में सड़क पर उतरे राहुल और प्रियंका

आज हो रही बातचीत में लंच तक कोई समाधान नहीं निकला है। लंच के बाद न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी को लेकर बात होनी है।दिल्ली के विज्ञान भवन में किसान नेताओं और सरकार के बीच बातचीत लंच ब्रेक के बाद दोबारा शुरू हुई।कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस का अलग-अलग शहरों में प्रदर्शन जारी है। दिल्ली के प्रदर्शन में राहुल और प्रियंका गांधी शामिल हुए तो मनाहौल और बन गया। सरकार परेशान है कि कैसे किसानों को समझाया जाये और कैसे विपक्ष से निपटा जाये।किसनों और सरकार के बीच हो रही बैठक में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल समेत अन्य लोग शामिल है।

बैठक से पहले कृषि मंत्री ने क्या कहा ?

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, ‘भारत सरकार उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करती है और उच्चतम न्यायालय की बनाई समिति जब सरकार को बुलाएगी तो हम अपना पक्ष समिति के सामने रखेंगे। आज वार्ता की तारीख़ तय थी इसलिए किसानों के साथ हमारी वार्ता जारी है।’

Leave A Reply

Your email address will not be published.