Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

किसानों की परेड़ में मचा बवाल, हादसे में एक किसान की मौत

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस पर किसानों की ओर से निकाली गई रैली के दौरान ट्रैक्‍टर हादसे में एक किसान की मौत हो गई, पुलिस ने इसकी पुष्टि भी कर दी है।जानकारी के अनुसार, आईटीओ के पास डीडीयू मार्ग के करीब एक किसान की हादसे में मौत हुई है। पुलिस का कहना है कि ट्रैक्टर चालक च्रैक्टर तेज चला रहा था और इअसी दौरान वो पलट गया जिससे उसकी मौत हुई। कुछ किसान वहां धरने पर बैठ गए हैं उनका कहना है पुलिस ने गोली मारी है। मृतक किसान का नाम नवनीत सिंह है, 30 साल का नवनीत उत्तराखण्ड के बाजपुर इलाके का रहने वाला बताया गया है।

कई जगह प्रदर्शनकारियों और पुलिस में झड़प

गौरतलब है कि किसानों की ट्रैक्‍टर रैली के दौरान  राष्ट्रीय राजधानी में कई स्थानों पर पुलिस और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच झड़प हुई। पुलिस ने मंगलवार को किसानों पर तब लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े जब पूर्व निर्धारित मार्ग से हटकर उनकी परेड आईटीओ सहित कई अन्य स्थानों पर पहुंच गई। किसान राजपथ की ओर जाना चाहते थे जिन्हे पुलिस ने रोका।

लुटियन दिल्ली में दाखिल होना चाहते थे प्रदर्शनकारी

दिल्ली पुलिस ने किसानों को राजपथ पर आधिकारिक गणतंत्र दिवस परेड समाप्त होने के बाद निर्धारित मार्गों पर ट्रैक्टर परेड की अनुमति दी थी, हालांकि, उस समय अफरातफरी की स्थित पैदा हो गई जब किसान मध्य दिल्ली की ओर जाने पर अड़ गए।किसानों ने तय समय से पहले ही परेड शुरू कर दी और मध्य दिल्ली के ITO पहुंच गए साथ ही लुटियन दिल्ली में दाखिल होने की कोशिश करने लगे। प्रदर्शनकारी डंडे लिए हुए थे और आईटीओ पर वे पुलिस के साथ भिड़ गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.