Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

उपराज्यपाल ने हिंसा प्रभावित इलाकों का किया दौरा, लोगों से की बातचीत

नई दिल्ली। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शुक्रवार को हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों से बातचीत भी की। बैजल ने कहा कि वो यह देखने आए हैं कि यहां जमीनी स्तर पर माहौल कैसा है।
उत्तरी पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में हुई हिंसा को लेकर आज उपराज्यपाल ने स्थिति का जायजा लेने के लिए क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने लोगों से जाना कि हिंसा के दौरान क्या कुछ उन्हें झेलना पड़ा या फिर अब वहां सुरक्षा के क्या हालात हैं।
जानकारी के अनुसार, हिंसा प्रभावित इलाकों में बड़ी संख्या में पुलिसबल को तैनात किया गया है। चांद बाग इलाके में ड्रोन से नजर रखी जा रही है।
इससे पहले उपराज्यपाल ने गुरुवार को हिंसा प्रभावित इलाकों में कानून व्यवस्था की स्थिति पर समीक्षा बैठक की थी। जिसमें उपराज्यपाल ने धारा 144 (निषेधाज्ञा) के निर्देशों को सख्ती से लागू करने पर जोर देते हुए जनता में विश्वास बहाली के प्रभावी कदम उठाने का निर्देश दिया था।
समीक्षा बैठक में उपराज्यपाल ने हिंसा के पीडि़तों और उनके परिजनों को समय पर सहायता सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त संख्या में हेल्प डेस्क व हेल्पलाइन स्थापित किए जाने पर जोर देते हुए कहा कि हिंसा में शामिल घायलों को पर्याप्त स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए पेशेवर डॉक्टरों की तैनाती सुनिश्चित की जाए।
उल्लेखनीय है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में भड़की हिंसा में 42 लोगों की जान जा चुकी है और जाफराबाद, मौजपुर, घोंडा चांदबाग, खजूरी खास और भजनपुरा जैसे इलाकों में भड़की हिंसा में 250 से अधिक लोग घायल हुए हैं।
दिल्ली निगम कर्मचारी सांप्रदायिक हिंसा के बाद उत्तर-पूर्व दिल्ली की सड़कों एवं गलियों से पत्थर, कांच के टुकड़े और मलबे साफ करते दिखे। पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के कर्मी मस्जिदों में जुमे की नमाज के मद्देनजर सख्त चौकसी बरतते नजर आए , चांद बाग इलाके में ड्रोन से नजर रखी जा रही है। कुछ स्थानों पर दुकानें एवं प्रतिष्ठान खुले और सड़कों पर कुछ और निजी वाहन भी नजर आए।
Leave A Reply

Your email address will not be published.