Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

उत्तराखंड में पेट्रोल-डीजल के साथ महंगी हुई शराब, जानें कितने बढ़े दाम

देहरादून: लॉकडाउन की वजह से अर्थव्यवस्था को तगड़ा झटका लगा है। जिसे फिर से पटरी पर लाने के लिए उत्तराखंड की त्रिवेंद्र रावत सरकार लगातार कवायद में जुटी है। सरकार ने कैबिनेट की बैठक में शराब और पेट्रोल-डीजल पर टैक्स बढ़ाने के फैसले पर मुहर लगा दी है। कैबिनेट मंत्री मदन कौशिश ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत में निर्मित विदेशी शराब पर 20 से 200 रुपये बढ़ाए गए हैं, जबकि विदेश से आने वाली शराब के दामों में 475 रुपये का इजाफा हुआ है। उन्होंने बताया कि देसी शराब पर 20 रुपये बढ़ाए गए हैं। वहीं पेट्रोल पर 2 और डीजल पर भी 1 रुपये टैक्स बढ़ाया गया है। इस इजाफे के बाद अब  पेट्रोल की कीमत 74।55 पैसे पहुंच गई है, जबकि डीज़ल 64।17 पैसे हो गया है।

दरअसल मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के आवास पर आज मंत्रिपरिषद की बैठक हुई थी, जिसमें शराब और पेट्रोल-डीजल पर टैक्स बढ़ाने को लेकर विचार किया गया था। इसके तुरंत बाद हुई कैबिनेट की बैठक में टैक्स में बढ़ोतरी का फैसला ले लिया गया।

कैबिनेट की बैठक में सरकार ने प्रवासी मजदूरों की वापसी के मुद्दे पर भी चर्चा की। कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने बताया कि उत्तराखंड में वापसी के लिए अभी तक 1 लाख , 70 हज़ार  252 मजदूरों को पंजीकरण किया गया है। लंबी दूरी की ट्रेन के लिए भारत सरकार से अनुमति मांगी गई है। 8 मई को 2281, 9 मई को 1868 लोग लाए जाएंगे। अगले आने वाले दिनों में इसमें तेजी आएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.