Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

दिल्‍ली : सभी मॉल होंगे बंद, दवा-राशन व सब्जी की दुकानें खुली रहेंगी

नई दिल्‍ली। भारत सहित दुनियाभर में कोरोना वायरस कहर जारी है। इस वायरस के भीड़भाड़ वाले जगहों में तेजी से फैलने की आशंका को देखते हुए राजधानी दिल्‍ली में वीकली बाजार को पहले ही बंद करने का आदेश राज्‍य सरकार ने दिया था। इसी कड़ी में दिल्‍ली सरकार ने राजधानी के सभी मॉल बंद करने का ऐलान शुक्रवार को किया है। लेकिन मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्‍ली में दवा, राशन और सब्‍जी की दुकानें खुली रहेंगी, इसको अभी बंद नहीं किया जाएगा।

इस बीच कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए महाराष्ट्र के चार शहरों में लॉकडाउन करते हुए सभी सेवाओं को बंद करने का ऐलान मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने किया है, जिसके तहत महाराष्‍ट्र के चार बड़े शहर 31 मार्च तक बंद रहेंगे। इन शहरों में पुणे, नागपुर, मुंबई और पिंपरी-चिंचवाड़ है।

उल्‍लेखनीय है कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से 209 लोग प्रभावित हुए हैं और अभी तक पांच मौतें हुई हैं। वहीं इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए कई राज्यों में पाबंदी लगाए जाने के चलते बंद जैसी स्थिति पैदा हो गई है। साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के नाम अपने संबोधन में इस संकट का डटकर मुकाबला करने के लिए 22 मार्च को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक ‘‘जनता कर्फ्यू’’ का भी आह्वान किया है। पीएम ने लोगों से यह अपील की है कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों के अलावा अन्य शख्स इस दौरान अपने घर  से बाहर नहीं निकले।

Leave A Reply

Your email address will not be published.