Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

बेसहारा लोगों को मेयर गामा ने बांटे कंबल, बोले कोई भी गरीब खुले में सोए

देहरादूनः सर्द मौसम में ठंड से कंपकपा रहे बेसहारा जन को महापौर सुनील उनियाल गामा ने मंगलवार रात कंबल वितरित किए। महापौर सबसे पहले पटेलनगर लालपुल स्थित नगर निगम के रैन बसेरे पहुंचे और वहां रह रहे बागडिया समाज के लोगों को कंबल वितरित किए। इसके बाद महापौर ने शहर के चाक चैराहों पर अलाव का निरीक्षण भी किया। फुटपॉथ या सड़क किनारे लेटे बेसहारा को पहले कंबल दिए और उसके बाद उन्हें रैन बसेरे पहुंचाया। महापौर ने निगम अफसरों और पुलिस को निर्देश दिए कि सर्द मौसम में कोई भी गरीब या बेसहारा खुले में नहीं सोना चाहिए।

मंगलवार को बारिश के साथ ही शहर के मौसम में आए बदलाव के बाद सर्द मौसम में बेसहारा जन को मदद पहुंचाने के लिए महापौर गामा देर शाम शहर में निकले और कंबल वितरित किए। उन्होंने रैन बसेरों की स्थिति का जायजा भी लिया और बेसहारा जन को कोई परेशानी न होने देने के निर्देश दिए। शहर भ्रमण के दौरान महापौर ने रेलवे स्टेशन, प्रिंस चैक, तहसील चैक, घंटाघर, दून अस्पताल चैक, राजपुर रोड आदि मार्ग पर जो भी गरीब या बेसहारा जन सड़क पर देखा, उसे तत्काल नगर निगम व पुलिस के जरिये रैन बसेरे में आश्रय दिलाया। महापौर ने कहा कि उनका प्रयास यही है कि गरीब व बेसहारा के लिए छत और ठंड से बचाव की सुविधा शहर में उपलब्ध रहे।

वहीं, दूसरी ओर गरीबों व बेसहारा जन को राहत पहुंचाने और उनका जीवन बचाने के लिए महापौर सुनील उनियाल गामा ने शहरवासियों और समाजसेवी संस्थाओं से आगे आकर मदद करने की अपील की। उन्होंने बताया कि अगर कोई व्यक्ति या संस्था गरीबों के लिए कंबल या कपड़े आदि देना चाहते हैं तो वह नगर निगम में सामान पहुंचा सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.